इरफान खान को बॉलीवुड से जुड़ी यह बात नहीं थी पसंद, बदलना चाहते थे हमेशा के लिए

हिंदी सिनेमा में जब भी बेहतरीन कलाकारों की बात होगी तो उस लिस्ट में इरफान खान का नाम जरूर शामिल होगा। क्योंकि वे एक ऐसे कलाकार थे जिन्होंने अपने अभिनय के साथ अपने निस्वार्थ व्यवहार के चलते लोगों के दिल में अपनी जगह बनाई थी। चाहे वे आज हमारे बीच मौजूद नहीं है लेकिन उनके द्वारा इंडस्ट्री में किए काम के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

irfan khan with award1

इरफान खान ने बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्मों में काम किया जिन्हें हमेशा देखा जाएगा। और उनमें की कई अदाकरी के लिए इस दिवंगत अभिनेता को याद किया जाएगा। इरफान ऐसे कलाकार थे। जिन्होंने अपनी मेहनत और अपनी काबिलियत के दम पर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने नाम का परचम लहराया था। इसलिए उन्हें आज भी बड़े प्रोग्राम में याद किया जाता है।

सिनेमा जगत को बॉलीवुड कहना नहीं था पसंद

लेकिन हम बात करने जा रहे हैं इरफ़ान द्वारा इंडस्ट्री में किए जाने वाले एक बदलाव के बारे में जिसे लेकर वे अक्सर सोचा करते थे। खबरों की माने तो इरफान जिस चीज को पसंद नहीं करते थे वह थी, लोगों का इंडस्ट्री को बॉलीवुड कहना। जी हां मशहूर अभिनेता इरफान खान इस एक चीज से बेहद खफा रहते थे।

Irfaan Khan

इतना ही नहीं वे हमेशा चाहते थे कि इंडस्ट्री को बॉलीवुड नहीं कहना चाहिए। इसके लिए वे लगातार प्रयास भी कर रहे थे। इस बात का खुलासा अभिनेता ने खुद अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया गया था। वे इसको लेकर मानते थे कि यह नाम वाकई व्यक्ति को पीछे ले जाने वाला है न कि आगे बढ़ाने वाला।

बताते चले कि बॉलीवुड के इस बेहतरीन अभिनय के सितारे को हमने साल 2020 में खो दिया। लेकिन उनके द्वारा किए गए बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें जन्मों जन्मों तक याद किया जाएगा। बता दें कि उनकी आखिरी फिल्म इंग्लिश मीडियम थी। जिसमे भी उन्होंने शानदार अभिनय किया था।

Irrfan Khan latest

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *