22.9 C
India
Saturday, January 22, 2022

सीके नायडू ट्रॉफी में हुआ था दिवंगत अभिनेता इरफान खान का सिलेक्शन, लेकिन इस वजह से छूट गया करियर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार आज हमारे बीच मौजूद में ही है। बता दें कि साल 2020 के दौरान फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। इनमें ही है एक नाम आता है जाने-माने कलाकार इरफान खान का जो कई सालों से खतरनाक बीमारी से जूझ रहे थे। लंबे समय तक बीमारी से जंग लड़ने के बाद उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया उनके जाने के बाद आज भी उन्हें पहले की तरह ही याद किया जाता है। वह एक ऐसे कलाकार थे जिन्होंने अपने व्यक्तित्व और अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीता है।

- Advertisement -

Actor Irfan Khan Cricket

दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्म बनाई जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। अभिनेता को हमेशा ही अपनी शानदार अदाकारी के लिए पहचाना जाता था। उनके द्वारा की गई कई फिल्में आज भी सुपर डुपर हिट है। उन्होंने लंच बॉक्स, लाइफ ऑफ़ पाई, पान सिंह तोमर जैसी शानदार फिल्में की है। जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है।

पिता गांव के बहुत बड़े जमींदार थे

irfan khan with award

आज अभिनेता इरफान खान की जन्म एनिवर्सरी है। बता दें कि उनका जन्म आज ही के दिन साल 1967 में राजस्थान में हुआ था। वे मिडिल क्लास फैमिली से आते थे। उनका परिवार टायर का बिजनेस किया करता था। अभिनेता इरफान खान का जन्म एक जाने माने जमीदार के घर हुआ था उनका परिवार पूरे गांव में सबसे ज्यादा रहीस था। वे जयपुर के गांव टोंक में पैदा हुए उनका पूरा नाम इरफान अली खान था। उनके पिता जमीदार तो उनकी मां टोंक के हाकिम परिवार से संबंध रखती हैं।

Irfan Khan Birthday

लेकिन इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि इरफान खान जितने शानदार अपनी अदाकारी के लिए थे उतने ही वे क्रिकेट में भी महारत हासिल कर चुके थे। इतना ही नहीं उनका क्रिकेट इतना शानदार था कि उनका सिलेक्शन सीके नायडू ट्रॉफी के लिए भी हो गया था। लेकिन वह अपने क्रिकेट करियर को आगे इसलिए नहीं बड़ा सके क्योंकि उनके पास एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए पैसा नहीं था। जिसकी वजह से उनका क्रिकेट का करियर छूट गया। फिर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर आगे बढ़ाया।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!