21.6 C
India
Tuesday, October 19, 2021

IPL: महेंद्र सिंह धोनी के बाद इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकता है CSK की कमान संभालने का मौका

एक बार फिर क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले आईपीएल का आगाज हो चुका है जिसे कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया था। बता दें कि अपने पहले ही मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग मुंबई इंडियंस को 20 रनों से कड़ी शिकस्त दी हालांकि इस मैच के दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जलवा नहीं चल सका।

- Advertisement -

ms dhoni chennai captain

लेकिन बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग के लिए काफी ज्यादा लकी साबित रहे हैं। उन्होंने 3 बार चेन्नई सुपर किंग को आईपीएल का खिताब दिलवाया है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं धोनी के कप्तान ना रहते हुए कप्तानी की कमान किन खिलाड़ियों को मिल सकती है।

सुरेश रैना (Suresh Raina)

चेन्नई सुपर किंग शानदार बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना काफी ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह पिछले काफी समय से महेंद्र सिंह धोनी के साथ में नजर आ रहे हैं। यह भी माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद यदि सुरेश रैना को कप्तानी मिलती है तो वह भी धोनी की तरह टीम को आगे बढ़ाने का काम बखूबी कर सकते हैं और अभी यंग खिलाड़ी है।

ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad)

चेन्नई सुपर किंग के उभरते हुए खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड लगातार अपनी बल्लेबाजी से सभी को इंप्रेस करते हुए नजर आ रहे हैं। ऋतुराज साल 2020 से चेन्नई सुपर किंग का हिस्सा है और लगातार अपने परफॉर्मेंस के दम पर उन्होंने टीम में बड़ी जगह बनाई है तो ऐसे में यह भी कहा जा सकता है कि इस युवा खिलाड़ी को भी महेंद्र सिंह धोनी के बाद कप्तानी का मौका मिल सकता है। बड़ी बात यह है कि ऋतुराज अभी 24 साल के हैं और वे इस कमान को लंबे समय तक संभाल सकते हैं।

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

अपनी गेंदबाजी से चेन्नई सुपर किंग को एक मजबूत टीम बनाने में शार्दुल ठाकुर का भी बड़ा हाथ रहता है। बता दें कि वह पिछले काफी समय से अपनी बल्लेबाजी से भी लोगों को इंप्रेस करते हुए नजर आ रहे हैं ऐसे में कहा जा सकता है कि इस खिलाड़ी को भी कप्तानी की कमान दी जा सकती है।

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

चेन्नई सुपर किंग रविंद्र जडेजा भी काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं उन्होंने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपने आप को साबित कर दिखाया है। पिछले काफी समय से चेन्नई सुपर किंग का हिस्सा रहे रविंद्र जडेजा धोनी के बाद कप्तान बनाए जाने को लेकर लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं एक उभरते हुए युवा खिलाड़ी हैं। जिन्हें काफी में जो का एक्सपीरियंस है इसके साथ ही वे अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से भी टीम को मजबूती देते हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!