24.3 C
India
Thursday, January 20, 2022

Instagram ने बदल दी 15 साल के Mohit Churiwal की जिंदगी, 18 साल की उम्र में खोली खुद की कंपनी, आज कमाते हैं इतना

तेजी से बदलते इस दौर में हर व्यक्ति सोशल मीडिया का दीवाना होता जा रहा है बता दें कि आज लोगों की डिमांड के अनुसार बहुत से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ऐसे मौजूद है जो आपको वह सभी सुविधा एक ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध करवा कर देते हैं जिसकी आपको आवश्यकता होती है लेकिन बहुत से लोग इस सोशल मीडिया साइट्स का अच्छे से उपयोग करते हुए मोटी रकम भी कमा लेते हैं इतना ही नहीं बहुत से युवा वर्ग के लोग ऐसे भी उभर कर सामने आए हैं जिन्होंने सोशल मीडिया का सही उपयोग करते हुए खुद का एक एंपायर ही खड़ा कर दिया है।

- Advertisement -

Surat Boy Mohit Churiwal 2

 

आज इस आर्टिकल में हम एक ऐसे ही युवा की बात करने जा रहे हैं। जिन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही इंस्टाग्राम जो कि  बॉलीवुड सेलिब्रिटी से लगाकर देश का स्पोर्ट्समैन और राजनीतिक दल के लोग सभी चलाना पसंद करते हैं जो कि एक बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इसका इस्तेमाल करते हुए लाखों रुपए कमाए हैं। इतना ही नहीं आज वह खुद की कंपनी भी खोलने में सफल रहा है तो चलो आइए जानते हैं। इस युवा की सफलता का राज किस तरह से उन्होंने सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए खुद का एंपायर खड़ा किया।

15 साल की उम्र में इंस्टाग्राम से बना लखपति

दरअसल गुजरात सूरत के रहने वाले 15 साल के मोहित चुरीवाल मैं सोशल मीडिया का इतना शानदार उपयोग किया है कि उन्होंने 15 साल की उम्र में अपने आप को लखपति बना दिया। इतना ही नहीं 18 साल की उम्र में उन्होंने खुद की कंपनी तक खुली है आज हर तरफ उनकी चर्चा चल रही है। बता दे कि स्कूल के दिनों में ही मोहित ने इंस्टाग्राम पर अपना समय बिताना चालू कर दिया था। लेकिन उन्होंने दूसरों की तरह इस पर समय कुछ अच्छा और अलग करने के लिए देना चालू किया।

Surat Boy Mohit Churiwal 3

बता दें कि मोहित ने सोशल मीडिया साइट्स इंस्टाग्राम का उपयोग करते हुए खुद का भी बिजनेस चालू कर दिया जब धीरे-धीरे उनका अकाउंट विरोध करने लगा तो उन्होंने उसे सेल आउट कर दिया जिसके लिए उन्हें तकरीबन पहले बाहर में ही 7 लाख रुपए मिले जो इतनी छोटी उम्र में काफी बड़ी रकम होती है। इसके बाद मोहित यहीं नहीं रुके और लगातार सोशल मीडिया से काम करने लगे और पैसा कमाने लगे हालांकि हाल सफल इंसान के जीवन में गुजार सफलता भी रहती है।

ऐसा ही मोहित के साथ में भी हुआ उन्होंने यूट्यूब पर भी अपनी किस्मत आजमाएं इसके अलावा और भी सोशल मीडिया साइट्स पर पेज बनाए लेकिन वे सफल नहीं रहे। लेकिन इसके बाद उन्होंने हार नहीं मानी और इंस्टाग्राम पेज पर अपनी किस्मत आजमाई। बता दें कि वे पहली बार इस से 7 लाख रुपए कमा चुके थे और इन्हीं पैसों का सही उपयोग करते हुए उन्होंने खुद की कंपनी डालने का मन बनाया और दूसरी कंपनियों के साथ में डील करने लगे उन्होंने 18 साल की उम्र में खुद की कंपनी खोल दी और आज 3 लाख रुपए महीने से ज्यादा भी कमा लेते हैं। वैंपायर उन्होंने अपने खुद के दम पर खड़ा किया है।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!