फिल्मों में शौहरत कमाने के लिए इंस्पेक्टर की बेटी दिशा पाटनी ने बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई

आज बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी का 29वां जन्मदिन है। लेकिन क्या आप जानते हैं वे एक ऐसी सफल अभिनेत्री है। जिन्हें उनकी पहली फिल्म ने ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान दिला दी थी। बता दें कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में वे बतौर को स्टार नजर आई थी। इस फिल्म से ही उन्होंने लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई। और आज वे एक सफल अभिनेत्री है। तो चलो आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं।

disha patani tiger shroff

दिशा पाटनी का जन्म एक शिक्षित परिवार में उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ। बता दे किस दिशा के पिता पेशे से एक सरकारी अफसर है। उनके पिता का नाम जगदीश सिंह पाटनी है जो पैसे से एक पुलिस अधिकारी हैं। अभिनेत्री की मां एक हेल्थ इंस्पेक्टर हैं। दिशा को शुरू से ही मनोरंजन दुनिया से काफी ज्यादा लगाव था। इसके लिए वह अपने माता-पिता से भी अलग रहा करती थी।

disha patani family photo

बात की जाए दिशा के परिवार की तो उनके परिवार में लगभग सभी किसी न किसी फील्ड में नौकरी कर रहे हैं। जहां उनके पिता एक पुलिस इंस्पेक्टर है तो उनकी बड़ी बहन खुशबू पाटनी भारतीय सेना में हैं। लेकिन दिशा को ग्लैमर इंडस्ट्री से इतना ज्यादा लगा था कि उन्होंने इन चीजों पर अपना ध्यान नहीं दें और उन्हें बस एक ही फोकस किया कि उन्हें किसी भी तरह बॉलीवुड में अपनी जगह बनानी है।

Disha Patani Mother Father

दिशा बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी है। उनकी शुरुआती पढ़ाई बरेली से हुई। आगे उन्होंने अमेटी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया और बीटेक करने लगीं। लेकिन इनके दिलो-दिमाग पर इंडस्ट्री को लेकर इतना ज्यादा भूत चढ़ा हुआ था कि उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया और पूरी तरह अपना फोकस ग्लैमर जगत में अपनी पहचान बनाने में लगा दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani)


आज दिशा का नाम उन अभिनेत्रियों में आता है जिनके चेहरे पर हमेशा इस्माइल बनी हुई रहती है। और वे अपनी बॉडी सफिटनेस को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चाओं में बनी रहती है। वे अपने सुंदर अवतार के लिए सोशल मीडिया पर खूब छाई रहती है। इतना ही नहीं वे पिछले काफी समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने एक्शन और अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले टाइगर श्रॉफ के साथ ही दिशा पाटनी का नाम जोड़ा जारा है। दोनों ही कलाकार को अक्सर एक साथ स्पॉट किए जाता हैं।

Disha Patani Bro n sis

दिशा पाटनी उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों में गिनी जाती जिनकी मासूमियत के चर्चे भी काफी ज्यादा चलते हैं। इतना ही नहीं उनको अपने इस स्वभाव के लिए नेशनल क्रश की उपाधि दी गई है। दिशा अपने वीडियो को लेकर भी फैंस के बीच काफी सुर्खियों में बनी रहती है। लोगों के बीच में पहचान सोशल मीडिया के माध्यम से भी दिशा पाटनी ने खूब बनाई है। यही कारण है कि उनकी वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल होते और फैंस उन्हें देखना बेहद ही ज्यादा पसंद करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani)


दिशा पाटनी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही अपनी अदाकारी का जलवा तेलुगु फिल्म ‘लोफर’ में बिखेरा था। उन्होंने इस फिल्म के साथ ही मनोरंजन दुनिया में अपने कदम रख दिया था। इस फिल्म में वो वरुण तेज के अपोजिट नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘एमएस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। जिसमें वे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आई थी। इस फिल्म से दिशा को काफी ज्यादा पहचान मिली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani)


इतना ही नहीं वे मशहूर कराटे बाज जैकी चैन के साथ भी अपनी अदाकारी का होना दिखा चुकी है। दिशा ने चाइनीज कॉमेडी एक्शन फिल्म ‘कुंग फू योगा’ में जैकी चैन संग काम किया था। लेकिन वह सबसे ज्यादा अपनी मासूमियत और अपनी क्यूट इस्माइल को लेकर लोगों के बीच में हमेशा चर्चाओं का विषय बनी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *