28.7 C
India
Monday, October 18, 2021

इंदौर का नन्हा नरेंद्र बनना चाहता है डॉक्टर, 56 दुकान की फुटपाथ पर पढ़ाई कर भविष्य के सपने देख रहा

आधुनिक तौर पर देखा जाए तो सोशल मीडिया का क्रेज़ काफी ज्यादा दिखाई देता हैं । सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म हैं जिस पर लोग ज्यादा से ज्यादा समय बिताते है। वहीं हर दिन छोटी-बड़ी घटनाओं के साथ ही अजीबों गरीब वीडियो वायरल होते रहते है। इन दिनों के बच्चे का हैरान करने वाला वीडियो वायरल हो है जिसमें बच्चा अपनी रोजी रोटी की जुगाड़ करते हुए पढ़ाई भी करते हुए नजर आ रहा है।

- Advertisement -

Narendra 56 Dukan Indore 1

इस वीडियो में आप खुद देख सकते है किस तरह एक मासूम बच्चा अपनी दुकान लगाकर काम कर रहा है। इतना ही नहीं काम के साथ बच्चा पढ़ाई करते हुए भी नजर आ रहा है। इस वीडियो को किसी व्यक्ति ने अपने कैमरे में कैद कर लिया उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस वीडियो को अब खूब पसंद किया जा रहा है।

अगर हम बात करे सेलिब्रिटी की तो इनकी अपनी अलग ही दुनिया एवं पहचान होती हैं जिनके लाखों करोड़ो लोग फैंस हैं। सेलिब्रिटी का एक वीडियो वायरल होते ही करोड़ो में व्यू मिल जाते है। लेकिन एक ऐसा वीडियो जिसे आप देखते ही भावुक हो जाएंगे। ये वीडियो इंदौर के 56 दुकान का हैं।

Indore 56 Dukan

इंदौर का 56 दुकान इंदौर में ही नहीं बल्कि देशभर में यहां अपनी पहचान बना चुका है। यहां मिलने वाले व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए कई नेता और सेलिब्रिटी आते है। जहां लोग बैठकर खाने का स्वाद चखते है वही एक बच्चा अपनी जिंदगी की मुकाम तक पंहुचने के सपने सजाए हुए पढ़ाई कर रहा हैं। यह बच्चा कोई बड़े खानदान का नही बल्कि एक फूल बेचने वाला का हैं जो 56 दुकान पर फूल बेचने के साथ अपनी पढ़ाई करता हैं। इस बच्चें का सपना पढ़ लिखकर डॉक्टर बनने का है।

इस समय से वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद एसोसिएशन ने बालक से मुलाकात कर चर्चा की और उसकी हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया।

Narendra 56 Dukan Indore 3

वहीं आप इससे अंदाज़ लगा सकते हैं कि सपने को साकार करने के लिए जगह नही देखी जाती है बल्कि एक उम्मीद की किरण के साथ लगन से उस काम को करना होता है जो ये बच्चा कर रहा हैं। इस बच्चें को पढ़ता देख हर किसी के मन में सवाल खड़े हो रहे है।

बहरहाल इस समय बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों की तरफ से कई तरह की प्रतिक्रिया के साथ ही मदद के लिए हाथ भी आ रहे है। ये वीडियो अब सुर्खियां बटोरने के साथ ही लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!