28.7 C
India
Monday, October 18, 2021

Indian Idol विजेता पवनदीप राजन के पास नहीं थे मुंबई आने तक के पैसे, दोस्तों से मांगनी पड़ी थी मदद

इंडियन आइडल 12 जीतने के बाद से पवनदीप राजन की लोगों के दिलों में एक सुपरस्टार की छवि बन गई है आज भी किसी की पहचान के मोहताज नहीं है उन्होंने अपनी सुरीली आवाज और अपनी शानदार परफॉर्मेंस है सभी लोगों का दिल जीता है बता दें कि शुरू से ही प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं पवनदीप राजन मैं 15 अगस्त को हुए फिनाले में अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देते हुए इंडियन आइडल 12 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली बता दें कि इस दौरान उन्हें 25 लाख का चेक और एक चमचमाती कार मिली।

- Advertisement -

Pawandeep Rajan 2

लेकिन उन्होंने बड़े मंच से लोगों के दिलों में बड़ी पहचान बना ली है अब आए दिन में सोशल मीडिया पर छाए हुए रहते हैं बता दें कि उनकी और अरुणिता कांजीलाल की जोड़ी को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया था इतना ही नहीं दोनों ही कलाकारों को एक साथ में देखना लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आज पवनदीप राजन लोगों के दिलों में बड़ी पहचान बनाने में सफल रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं पवनदीप किन परिस्थितियों में इंडियन आइडल के सेट पर पहुंचे और यह ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल रहे हैं।

तो चलो इस आर्टिकल के माध्यम से हम उनके सफर के बारे में आपको कुछ जानकारी देते हैं। पवनदीप राजन उत्तराखंड के चंपावत से आते हैं बता दें कि म्यूजिक से उनका गहरा नाता रहा है संगीत उनको विरासत में मिला है उनके पिता भी जाने-माने सिंगर हैं तो वहीं उनकी नानी भी सिंगर रही है। लेकिन पवनदीप राजन का भी गरीब परिवार से संबंध रखते हैं पहाड़ों के बीच में मौजूद उनका घर इस बात की गवाही देता है। पवनदीप राजन अपने अब तक के करियर में 1200 से ज्यादा शो कर चुके हैं उन्होंने 14 स्टेट में अपनी अदाकारी दिखाई है।

pawandeep rajan childhood friend 1

वही हाल ही में पवनदीप राजन द्वारा दैनिक जागरण को दिए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने साफ तौर पर बताया था कि उनके पास इंडियन आइडल ऑडिशन में मुंबई आने तक के लिए पैसे नहीं थे। ऐसी परिस्थितियों में पवनदीप राजन ने हार नहीं मानी और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर उन्होंने मुंबई का सफर तय किया उन्होंने भी नहीं सोचा था कि इस तरह परेशानियों का सामना करते हुए मुंबई पहुंचने के बाद आज वे सुपरस्टार बन जाएंगे। इंडियन आइडल की जानकारी मिलते से ही पवनदीप राजन ने एक वीडियो बनाकर सेंड कर दिया और उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया गया।

पवनदीप राजन ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि इतने बड़े मंच पर पहुंचने के बाद वह अपनी पहली परफॉर्मेंस में काफी ज्यादा नर्वस थे इसीलिए उन्होंने अपना पहला गाना भी डरते हुए गाया था। शुरुआत में वे खुद इतने ज्यादा कॉन्फिडेंट नहीं थे कि वे आगे चलकर इतना बड़ा कमाल कर पाएंगे। लेकिन उनकी किस्मत कुछ ज्यादा ही अच्छी थी जो उन्हें इंडियन आइडल के सेट पर ले आई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पवनदीप राजन बचपन से ही काफी हुनरमंद रहे हैं। उन्होंने छोटी उम्र में ही म्यूजिक सीख लिया था वह आज कई तरह के इंस्ट्रूमेंट भी प्ले कर लेते हैं।

pawandeep rajan childhood friend 2

आज इंडियन आइडल 12 का खिताब अपने नाम करने वाले पवनदीप राजन पिछले कई सालों से अपनी परफॉर्मेंस देते आ रहे हैं। उन्होंने साल 2015 में वॉयस ऑफ इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया था लेकिन इसके बाद भी उन्हें बड़ी पहचान नहीं मिल पाई। लेकिन पवनदीप राजा ने बड़े पहचान का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने जैसे ही इंडियन आइडल के बारे में सुना उन्होंने ऑडिशन देना सही समझा और विजेता भी बन गए हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!