21.4 C
India
Saturday, January 22, 2022

हिंदुस्तान ने दुनिया के सामने पेश की अपने टैलेंट की बादशाहत, जाने कौन है पराग अग्रवाल जो बने Twitter के नए CEO

पॉपुलेशन के मामले में विश्व पर दूसरे नंबर पर आने वाला भारत अपनी कई खूबियों के लिए दुनिया भर में मशहूर है बता दे कि आज वर्ल्ड की बड़ी से बड़ी कंपनियों में भारतीय मूल के टैलेंटेड युवा आपको देखने को मिल जाएंगे आप आज सबसे ज्यादा गूगल का उपयोग करते हैं उसके सीईओ भी फिलहाल में भारतीय मूल के सुंदर पिचाई है जो पिछले काफी समय से इस पद पर मौजूद है इसके अलावा और भी वर्ल्ड की बड़ी कंपनियों में भारतीय मूल के लोगों ने अपने टैलेंट के दम पर जगह बनाई है।

- Advertisement -

parag agarwal twitter ceo

हाल ही में ट्विटर जिसका इस्तेमाल दुनिया भर के लोग करते हैं आम आदमी से लेकर नेता राजनेता बड़ी-बड़ी हस्तियां आज सभी चीजों से जुड़ने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं बता दें कि हाल ही में भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को टि्वटर सीईओ बनाया गया है इस खबर के आने के बाद ही एक बार फिर दुनिया भर में हिंदुस्तान के टैलेंट का डंका बजता हुआ दिखाई दे रहा है अब सभी ही यह जानने की कोशिश में लगे हैं कि आखिरकार भारतीय मूल के भारत अग्रवाल कौन है जिन्होंने अपने टैलेंट से ट्विटर के पद पर जगह बनाई है।

बता दें कि हाल ही में ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डॉर्सी ने अपने पद को छोड़ने की घोषणा के साथ ही उन्होंने पराग अग्रवाल की भी जमकर तारीफ की है पराग अग्रवाल की बात की जाए तो उन्होंने मुंबई से आईआईटी की पढ़ाई की है। वे काफी ही टैलेंटेड पर्सनालिटी है। आईआईटी करने के बाद पराग अग्रवाल ने स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की पढ़ाई भी पूरी की है। मिली जानकारी के अनुसार पराग ट्विटर से पिछले कई सालों से जुड़े हुए हैं 2011 से वह ट्विटर के लिए काम करते आ रहे हैं साल 2017 के दौरान उन्हें सीटीओ का पद भी मिल चुका है।

parag agarwal twitter ceo

उल्लेखनीय है कि जिस समय पर आ घर वालों ने ट्विटर में अपने काम को चालू किया था उस समय बताया जाता है कि काम करने वाले लोगों की संख्या एक हजार के लगभग थी। पढ़ाने आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और उन्हें बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर ट्यूटर में काम करने का मौका मिला। पराग ने अपने टैलेंट के दम पर ट्विटर से पहले ही माइक्रोसॉफ्ट, याहू और AT&T Labs में भी काम किया है। वहीं पराग के लिए सह-संस्थापक जैक डॉर्सी ने कहा है कि उनका अब तक का काम हमारे साथ बहुत अच्छा रहा है वह मेरी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

parag agarwal twitter ceo

पराग की तारीफ करते हुए डार्सी ने कहा कि वे बहुत अच्छे व्यक्तित्व के धनी है साथ ही वह काफी टैलेंटेड भी है उन्होंने कहीं अच्छी जगह और भी काम किया है और पिछले काफी समय से वह हमारे साथ काम कर रहे हैं। बता दें कि ट्विटर कई बार अपने काम को लेकर विवादों में भी रहा है क्योंकि आए दिन उस पर बहुत सी ऐसी चीज भी आ जाती है जो कहीं ना कहीं विवादों का हिस्सा रहती है जिनमें डोनाल्ड ट्रंप का भी नाम शामिल है। डार्सी ने ही पहले ट्वीट से ट्विटर की शुरुआत की थी इसकी शुरुआत 21 मार्च 2006 में हुई वह पिछले 10 सालों से पराग इसमे काम कर रहे हैं।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!