देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस से तीन महीने में 80 हजार कर्मचारियों ने छोड़ी नौकरी, जाने वजह

देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी Infosys में नौकरी पाने का हर कोई इंसान ख्वाब देखता है। Infosys की ब्रांच देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मौजूद है। सॉफ्टवेयर क्षेत्र में दूसरे पायदान पर मौजूद Infosys से जुड़ी एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। खबरों के अनुसार इंफोसिस से पिछले कुछ समय में ही हजारों लोगों ने नौकरी छोड़ दी है।

google news
Infosys 80 thousand employee resign 1

बता दें कि जिस कंपनी में नौकरी पाना हर किसी का काम रहता है वहां से दिन-ब-दिन नौकरी छोड़ने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। ताजा आंकड़ों की बात की जाए तो जनवरी-मार्च 2022 तिमाही में वेयर कंपनी Infosys से 27.7% कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ दी और यह सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है।

इंफोसिस द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार 21 बारिश के सत्र में देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी ने तकरीबन 85000 नए कर्मचारियों को नौकरी दी हैं। इतना ही नहीं आगे भी कंपनी तकरीबन 50000 नई नौकरी देने की योजना बना रही है। ऐसे में उन लोगों के लिए बड़ा मौका है। जो इंफोसिस जैसी बड़ी कंपनी में जॉब पाने का सपना देख रहे हैं।

सॉफ्टवेयर कंपनी द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार यह सबसे ज्यादा प्रतिशत है जब कर्मचारियों द्वारा एक के बाद एक नौकरी छोड़ी जा रही है। हालांकि सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस अभी भी बेनिफिट में चल रही है ऐसा कोई भी रीजन नहीं है कि लौट के चलते कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा हो। इंफोसिस रूस में भी मौजूद है।

google news

ऐसे में इंफोसिस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार वे जल्द ही रूप से अपने कारोबार को बंद करने वाली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच हुए महायुद्ध के बाद से ही घूमना शुरू से बहुत सारी कंपनियों ने अपने कारोबार को समेट लिया है अब इनमें ही देश की दूसरी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस का नाम भी जुड़ चुका है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles