24 C
India
Sunday, September 19, 2021

MP के इस गांव में जमीन ने उगले बेशकीमती पत्थर और सोने के सिक्के, खुदाई में जुटे हजारों लोग

मध्य प्रदेश अपने अजब गजब काम के लिए हमेशा ही सुर्खियों में बना हुआ रहता है बता दें कि इन दिनों एक खबर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि जमीन से चमकीले पत्थर निकल रहे हैं जो कि काफी ज्यादा बेशकीमती है यह बात काफी तेजी से फैल रही है जिसके बाद हजारों की संख्या में लोग यहां पर खुदाई करने के लिए पहुंच रहे हैं लेकिन अभी तक किसी के हाथ कोई कीमती पत्थर नहीं लग पाया है लेकिन इसके बाद भी लोग लगातार प्रयास कर रहे हैं।

- Advertisement -

Ishwarpura colorful Stone 2

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब इस तरह की अफवाह फैलने के बाद हजारों की संख्या में लोग जमीन खोदने पहुंचे थे इससे पहले भी सागर जिले के मढख़ेड़ा गांव की खबर भी काफी तेजी से फैली थी जिसके बाद यहां भी हजारों की संख्या में लोग खुदाई करने पहुंच गए थे लेकिन अब एक बार फिर ऐसी ही एक अफवाह लोगों के बीच में तेजी से फैल रही है। जिसके कारण लोग दूर-दूर से यहां खुदाई करने के लिए पहुंच रहे हैं।

Ishwarpura colorful Stone 3

लोगों के बीच में तेजी से फैल रही है आप वहां में यह दावा किया जा रहा है कि जैन तीर्थ क्षेत्र कहे जाने वाले बीना की भटार पर जमीन के अंदर बेशकीमती रत्न गड़े हुए हैं। जिसकी जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और जमीन को खोदना चालू कर दिया इतना ही नहीं या खबर तेजी से फैल रही है। जिसके चलते दूर-दूर से लोग यहां पर पहुंच रहे हैं और खुदाई कर रहे हैं। लेकिन इस बारे में जब खुदाई करने वाले कई लोगों से मालूम किया गया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अभी तक उनके हाथ कोई भी ऐसा बेश कीमती रत्न नहीं लग पाया है।

Ishwarpura colorful Stone

वहीं जमीन से निकलने वाले रक्त को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि यह इतना ज्यादा कीमती है कि इसकी कीमत मार्केट में काफी महंगी है और जिसे खरीदने के लिए व्यापारी भी गांव में आ रहे हैं। लेकिन जब इस बात की पुष्टि की गई तो यह दावा झूठा निकला क्योंकि अभी तक जमीन से ऐसा कोई भी रत्न नहीं निकल पाया है जिसे कोई व्यापारी खरीद सके, हालांकि गांव के हो राइट साइड के लोगों के बीच में या अफवाह काफी तेजी से फैली है जिसके कारण लोगों का यहां पर जमावड़ा लग गया है और सभी जी जान से इस बेशकीमती रत्न को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं।

Ishwarpura colorful Stone 4

इतना ही नहीं खुदाई करने वाले कई लोगों से इस बारे में जानकारी भी ली गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें खबर मिली थी कि जमीन से सोने के सिक्के और बेशकीमती रत्न मिल रहे हैं। जो काफी ज्यादा बेशकीमती है वही इस बात को सुनते ही वे अपने दोस्तों के साथ में यहां पहुंच गए। लेकिन सुबह से बेबी खुदाई कर रहे हैं उनके हाथ सोने का सिक्का तो दूर कोई चमकता हुआ पत्थर भी नहीं लगा है। लेकिन जिस तरह से आप लोगों के बीच में फैली है भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही और सब अपनी किस्मत को आजमाने के लिए यहां पर पहुंच रहे हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!