27 C
India
Saturday, November 27, 2021

पत्नी के प्यार में MP का टीचर बना Shah Jahan उपहार में दिया 4 कमरों का Tajmahal, तस्वीरों में देखे अंदर की रौनक

दुनिया के सात अजूबों में भारत में मौजूद आगरा के ताजमहल को भी गिना जाता है बता दें कि जिसे प्यार की अटूट निशानी कहा जाता है हर साल लाखों की संख्या में शरणार्थी यहां पर ताजमहल देखने के लिए आते हैं। ताजमहल लोगों के बीच में इतना ज्यादा पॉपुलर है कि देश ही नहीं विदेशों से यहां पर लोग महंगी महंगी टिकट खरीद कर ताजमहल का दीदार करने पहुंचते हैं। ताजमहल जिसे मुमताज के लिए शाहजहां ने बनवाया था जो कि एक प्यार के अटूट निशानी है और आज भी लोगों को इसी से बांधे हुए हैं।

- Advertisement -

House like taj mahal in burhanpur MP

4 कमरों का ताजमहल

लेकिन आज हम ऐसे व्यक्ति के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पत्नी का उपहार के तौर पर ताज महल जैसा दिखने वाला घर दिया है जिसके बाद से ही उनकी चर्चाएं जोरों पर चल रही है बता दें कि इस घर की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसे पूरे रूप से ताजमहल जैसा ही बताया जा रहा है। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर के रहने वाले व्यक्ति ने अपनी पत्नी को उपहार के रूप में 4 कमरों का आलीशान ताजमहल गिफ्ट किया है जिसके बाद सही में काफी ज्यादा चर्चाओं में चल रहे हैं।

House like taj mahal in burhanpur MP 1

संगमरमर से बना ताजमहल

घर के अंदर की रंगत भी काफी ज्यादा खूबसूरत है घर को पूरे मार्बल से सजाया गया है। इतना ही नहीं घर का नक्शा ताजमहल की तरह ही बना हुआ है। कोई भी इसे देखकर या नहीं कह सकता की यह ताजमहल नहीं है। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर के रहने वाले आनंद प्रकाश चौकसे ने अपनी पत्नी को ताजमहल जैसा दिखने वाला घर उपहार में दे कर एक बार फिर मुमताज और शाहजहां की यादों को ताजा कर दिया है। बता दें कि मध्यप्रदेश में बने इस ताजमहल में परिवार के रहने के लिए सभी सुख सुविधा मौजूद है।

House like taj mahal in burhanpur MP 3

घर की साड़ी सुख सुविधा मौजूद

चार कमरे के ताजमहल में मेडिटेशन रूम लाइब्रेरी किचन बैडरूम सारी सुविधा मौजूद है इस में आसानी से परिवार के लोग रहते हैं इतने अमीर घर को बनाने के लिए तकरीबन 3 साल का समय लगा है। ताजमहल का रूप देने के लिए कई बड़े कारीगरों की इसमें मदद ली गई है जिसमें राजस्थान सूरत गुजरात और मुंबई के कार्य गिरवी मौजूद है घर में अंदर मार्बल लगा हुआ है। वहीं ताजमहल के बनवाने के पीछे की हिस्टोरी बताते हुए आनंद प्रकाश चौकसे इंटरव्यू के दौरान बताया कि मुमताज के निधन के बाद बुरहानपुर में ही रखा गया था।

House like taj mahal in burhanpur MP 4

इतना ही नहीं उनका कहना है कि पहले मुमताज का मकबरा बुरहानपुर में ही बनाने का प्लान बन रहा था लेकिन उसे बाद में आगरा में बना दिया गया वह ताजमहल भी आगरा में ही बना इसलिए उनके मन में विचार आया कि क्यों ना मैं खुद ताजमहल को बनवा दूं। ताजमहल जैसे बने इस घर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और जिसने भी उधर की तस्वीरों को देखा वह दंग रह गया और सभी ने कारीगर और आनंद प्रकाश चौकसे की जमकर तारीफ की है।

House like taj mahal in burhanpur MP 2

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!