प्रेग्नेंट थी यह मशहूर अभिनेत्री लेकिन एक हादसे ने छीन ली दोनों की जिंदगी! फिल्मो के लिए छोड़ा था MBBS

फिल्म इंडस्ट्री में काम कर लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाना आसान नहीं होता। आज ऐसे कई कलाकार हैं जो फिल्मी दुनिया में आए। लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए और थोड़े समय में ही इस इंडस्ट्री को छोड़कर चले गए। लेकिन कुछ ने अपनी अदाकारी की ऐसी छाप छोड़ी है। जो उनके आज नहीं होने के बाद भी लोगों के दिलों में जिंदा है। आज हम एक ऐसी अभिनेत्री की बात करने जा रहे हैं।

sooryavansham poster

जो अब इस दुनिया में नहीं है। लेकिन उनकी कलाकारी और लोकप्रियता के चलते उन्हें आज भी याद किया जाता हैं। आपने अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम तो देखी ही होगी। इसमें फिल्म में बिग बी डबल रोल में नजर आए थे। लेकिन इसके साथ ही फिल्म में सबका ध्यान अपनी और खिंचने वाली और फिल्म में कलेक्टर रही। अभिनेत्री सौंदर्या को भी देखा ही होगा उन्होंने इस फिल्म में शानदार अदाकारी पेश की थीं।

छोटी उम्र में ही कह दिया अलविदा

sooryavansham cast

लेकिन क्या आप जानते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाने वाली इस सुंदर अभिनेत्री ने बेहद ही छोटी उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। वहीं उनके इस तरह चले जाने से फिल्मी जगत में शोक का माहौल पैदा हो गया था। तो चलो उनके जीवन से जुड़ी बातों से आपको रूबरू करवाते हैं। अभिनेत्री सौंदर्या का जन्म कर्नाटक में साल 1972 में हुआ था। वे दक्षिण भारत की से आती हैं। उन्हें शुरू से ही कलाकारी का शोक था।

soundarya actress south

अभिनेत्री ने अपनी इस शोक के चलते MBBS की पढ़ाई को भी बीच में ही छोड़ दिया। और फिल्मों में अपने करियर को बनाने के लिए आगे बढ़ गई। बता दें कि उनके पिता भी कन्नड़ फिल्मों के निर्माता निर्देशक थे। वहीं अभिनेत्री ने फिल्म ‘गंधर्व’ से अपने करियर की शुरूआत की। इसके बाद वो कई तेलुगू फिलमों में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई फिल्मों में काम किया।

100 से ज्यादा फिल्मो में किया था काम

soundarya sooryavansham actress

वहीं उन्होंने तेलुगू फिल्म में काम के साथ ही बॉलीवुड में भी अपनी इंट्री मार दी। और बॉलीवुड में मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म सूर्यवंशम में नजर आई थी। उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। और लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई। इसके साथ ही उनका नाम राजनीति से भी जोड़ा गया था। उन्होंने फिल्मों के साथ ही राजनीति में कदम रख दिए थे। और बीजेपी में शामिल हो गई।

वहीं वे एक चुनाव प्रचार के लिए प्लेन अपने छोटे भाई और तेलुगू फिल्मों के प्रोड्यूसर अमरनाथ के साथ जा रही थी। लेकिन उनको क्या पता था। उनकी यह यात्रा अंतिम होने वाली है। बता दें कि जिस एयरक्राफ्ट से वे आ रही थी। उसने कुछ देर पहले ही उड़ान भरी थी कि अचानक से एक बड़ा धमाका हुआ और एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया।

हादसे के वक्त थी गर्भवती

soundarya sooryavansham actress 2

वहीं अचानक हुए इस हादसे में अभिनेत्री सौंदर्या उनके भाई और प्रोड्यूसर तीनों का निधन हो गया। इस हादसे ने राजनीति से लेकर मनोरंजन जगत में भी शोक पैदा कर दिया था। किसी को यकीन ही नहीं हो पा रहा था कि इस तहर अभिनेत्री इस दुनिया और सभी को छोड़कर हमेशा के लिए चली जाएगी।

लेकिन इस हादसे के बाद जब सबको पता चला कि अभिनेत्री सौंदर्या प्रेग्नेंट थी। इस बात को सुनकर सभी फैंस और परिवार वाले गहरे सदमे में चले गए। उन्होंने एक साथ 2 जिंदगियों को खो दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *