फिल्म शोले में जब गब्बर से लड़ते समय अचानक दिख जाते हैं ठाकुर के हाथ, मजेदार है किस्सा!

समय के साथ फिल्मों को बनाने का तरीका भी बदल गया है। जहां 80 के दशक में एक फिल्म को पूरा करने के लिए सालों लग जाया करते थे। लेकिन अब तेजी से फिल्म को पूरा करने के लिए नए टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जा रहा है। जिससे एक फिल्म बहुत कम समय में पूरी बन के तैयार हो जाती है। और फिल्मों में होने वाली गलती की गुंजाइश भी बहुत कम होती है।

कई खामियां रह जाती थी

sholay thakur hand seen

लेकिन साल 2000 से पहले बनी फिल्मों में कई सीन अच्छे से पूरे नहीं हो पाते थे। और उनमें खामियां रह जाया करती थी। जिसको लेकर बाद में इस सीन को वायरल कर फिल्म बनाने वालों का मजाक बनाया जाता था। आह हम कुछ ऐसे ही एक सीन की बात करने जा रहे हैं। जो आज काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। बता दें कि सुपरहिट फिल्म शोले तो आपको याद ही होगी। क्योंकि इस फिल्म की लोकप्रियता इतनी है कि आज भी इसे खूब देखा जाता है।

संजीव कुमार की हुई थी तारीफ

thakur hand in sholey seen

शोले फिल्म के किरदारों को आज भी लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। लोगों की जुबां से आज भी ठाकुर और गब्बर सुनने को मिल जाता है। बता दें कि फिल्म में धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन दोनों दिग्गज कलाकारों ने जय-वीरू का शानदार किरदार निभाया था। वहीं पूरी फिल्म में सबसे ज्यादा चर्चा में रहा ठाकुर का रोल संजीव कुमार ने एक दम रियल लाइफ की तरह निभाया था।

लेकिन इस रोल को करते हुए फिल्म मेकर्स ने कुछ कमियां छोड़ दी। दरअसल, फिल्म में ठाकुर और गब्बर के बीच एक फाइट का सीन फिल्माया गया था। लेकिन इस सीन को करने के दौरान ठाकुर का हाथ दिख जाता है। बता ते चलें कि फिल्म में ठाकुर के हाथ नहीं होते हैं। लेकिन इस सीन में गलती से उनका हाथ दिख जाता है। लेकिन इसके बाद भी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *