70 के दशक में बॉलीवुड की इन बड़ी अभिनेत्रियों ने अपने बोल्डनेस अवतार से मचा दी थी धूम

हिंदी सिनेमा से सभी लोगों का लंबा नाता रहा है। यहीं कारण है कि पहले फिल्मों में बोल्ड सीन बहुत कम ही देखने को मिलते थे। लेकिन समय के साथ ही फिल्मों में भी लगातार बदलाव आते चले गए। 70 और 80 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी अभिनेत्रियां जिन्होंने अपने अपने स्तर से लोगों का दिल जीत लिया और कई अभिनेत्रियों ने फिल्मों में बिकिनी स्टाइल को लागू कर दिया। तो चलो आज कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं। जिन्होंने अपने बोल्डनेस अवतार से हिंदी सिनेमा में अलग ही पहचान बनाई है।

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)

Sharmila Tagore

इस लिस्ट में पहला नाम आता है शर्मिला टैगोर का अभिनेत्री उस जमाने में बॉलीवुड में आई थी जब फिल्मों में ज्यादा चलन सास और बहू का ही चला करता था और लोग पारिवारिक फिल्म देखने ज्यादा पसंद किया करते थे लेकिन फिर भी शर्मिला टैगोर ने फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पहले बोल्डनेस सीन कर सब को हैरानी में डाल दिया था। वे पहली अभिनेत्री है। जिन्होंने फिल्मों में बिकिनी पहनी थी।

जीनत अमान (Zeenat Aman)

Zeenat Aman

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है जीनत अमान हिंदी सिनेमा में रहते हुए एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन बताया जाता है कि उनके हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद ही उन्होंने अपनी अदाकारी से एक्टिंग की हवा ही बदल दी थी। उन्होंने भी 70 और 80 के दशक में कई फिल्मों में ऐसे सीन किए जिन्हें दर्शकों ने शायद पहली बार ही देखा हो और उन्होंने अपनी अदाकारी से हिंदी सिनेमा में एक अलग ही पहचान बनाई।

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)

Dimple Kapadia

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है डिंपल कपाड़िया का जिन्होंने राजेश खन्ना के साथ शादी कर सभी को चौंका दिया था। जिसके कारण वह आज भी चर्चाओं में बनी रहती है। लेकिन डिंपल एक ऐसी अभिनेत्री है जो 80 के दशक में बिकनी अवतार में नजर आ चुकी है। इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए। कई फिल्मों में काम किया और अपनी अदाकारी का जादू चलाया।

परवीन बाबी (Parveen Babi)

Parveen Babi

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है एक ऐसी अभिनेत्री का जिन्होंने बहुत कम समय में ही हिंदी सिनेमा में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी इतना ही नहीं अभिनेत्री की अदाकारी इतनी ज्यादा लोगों को पसंद आती थी कि उनके पास एक साथ कई काम आया करते थे। अपने छोटे से करियर में ही उन्होंने यह साबित कर दिया था कि वह दूसरी अभिनेत्रियों से काफी ज्यादा अलग है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं परवीन बाबी की जिन्होंने भी हिंदी सिनेमा में अपनी अदाकारी से रातो रात के दर्शकों का दिल जीता इतना ही नहीं उनकी अदाकारी को आज भी तवज्जो दी जाती है लेकिन वह भी 80 और 90 के दशक में अपने बोल्डन अवतार से लोगों का दिल जीत चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *