IMC अध्यक्ष मौलाना तौकीर की चेतावनी, नागरिकता बिल निरस्त न हुआ तो देश के हर शहर में बहेगा खू'न

बरेली इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल (IMC) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने चेतावनी दी कि सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून वापस नहीं लिया तो हिंदुस्तान की गलियों में खू’न बहेगा। सिविल लाइंस की नोमहला मस्जिद में प्रदर्शन के दौरान उन्होंने मुसलमानों से एकजुट होकर इस कानून का विरोध करने की अपील की। नोमहला मस्जिद गेट पर प्रदर्शन के दौरान IMC अध्यक्ष तौकीर रजा ने मुसलमानों से एकजुट होकर नागरिकता कानून का लोकतांत्रिक ढंग से विरोध करने को कहा। उन्होंने कहा कि मुसलमान अदालत जाएंगे और राष्ट्रपति से भी फरियाद करेंगे। फिर भी सरकार ने कानून वापस न लिया तो हिंदुस्तान की गलियों में खू’न बहेगा।

उन्होंने कहा कि मुसलमान अगर इज्जत के साथ बावकार जिंदगी चाहते हैं तो उन्हें कु’र्बानी देने को तैयार रहना होगा। पहली गो’ली वह अपने सीने पर खाएंगे। प्रदर्शन के बाद या भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी सिटी को ज्ञापन दिया गया। जुम्मे की नमाज के बाद शहर के कई इलाकों में प्रदर्शन हुए। इस दौरान मुस्लिम बहुल इलाकों में कारोबार बंद रखा गया। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बारिश के बावजूद IMC मुस्लिम मजलिस और तंजीम उलेमा इस्लाम समेत कई संगठनों की अगुवाई में मुसलमान सड़कों पर उतरे। जमीयत उलमा हिंद और ऑल इंडिया मुस्लिम ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी अलग प्रदर्शन किया।

जमीयत उलमा हिंद ने सराय खाम में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन किया। जमीयत के जिलाध्यक्ष मुफ्ती अब्बू जफर नोमानी अलकासमी ने कानून का संविधान के खिलाफ बताते हुए वापस लेने की मांग की। जिसके बाद जमीयत की ओर से सीजी सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ फर्स्ट को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन दिया गया। MIM ने सेठ दामोदर स्वरूप पार्क में प्रदर्शन किया गया। जिला अध्यक्ष मोहम्मद असलम ने नागरिकता संशोधन कानून को संविधान के विरुद्ध बताया। प्रदर्शन के बाद सिटी मजिस्ट्रेट को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन दिया।

Leave a Comment