भारतीय टीम ने किया नजरअंदाज, अब देश छोड़कर आयरलैंड से क्रिकेट खेलता है ये स्टार गेंदबाज

Photo of author

By DeepMeena

भारत में क्रिकेट को लेकर एक अलग ही जुनून देखने को मिलता है गली मोहल्ले से लेकर बहुत से ऐसे टूर्नामेंट है जहां पर आपको कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी खेलते हुए मिल जाएंगे।हालांकि सभी आईपीएल और टीम इंडिया का हिस्सा बन सके ऐसा भी संभव नहीं रहता है। लेकिन बहुत से खिलाड़ी ऐसे रहते हैं जो कि काफी अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी बड़े स्तर पर नहीं पहुंच पाते हैं।

New WAP

ऐसे में कई खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को दिखाने के लिए देश छोड़कर दूसरी टीम से खेलना पसंद करते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने भारतीय टीम में सिलेक्शन ना होने के चलते देश ही छोड़ दिया और आज आयरलैंड की तरफ से काफी शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी करता हुआ नजर आता है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं सिमी सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आयरलैंड की ओर से खेलते हैं। सिमी सिंह का जन्म भारत में ही हुआ है और शुरू से ही उन्होंने क्रिकेट के खेली है। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं मिल पाया। पंजाब के साहिबजादा में पैदा हुए सिमी सिंह को भारतीय टीम क्रिकेट खेलने का कभी भी मौका नहीं मिल पाया लेकिन वह अपनी प्रतिभा को ऐसे ही नहीं छोड़ सकते थे।

ऐसे में उन्होंने भारतीय टीम में खेलने का इंतजार ना करते हुए अपने आप को और भी सशक्त बनाया और देश छोड़कर आयरलैंड चले गए जहां उन्होंने आयरलैंड की टीम से क्रिकेट खेलना शुरू किया उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा जैन बाजी के साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी से भी काफी कमाल किया है और आयरलैंड की तरफ से अब तक कई बड़े फॉर्मेट में खेल चुके हैं।

New WAP

36 साल के सिमी सिंह ने आयरलैंड के तरफ से 2017 में क्रिकेट खेलना शुरू किया उन्होंने बतौर गेंदबाज टीम में काफी अच्छी जगह बनाएं और अब तक खेले गए सभी फॉर्मेट में उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही शानदार रही है। हर एक मौके पर उन्होंने आयरलैंड के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है। अब तक खेले गए 35 मुकाबलों में 39 विकेट ले चुके हैं T20 में भी 44 विकेट उन्होंने अपने नाम किए हैं और आठवें नंबर पर आकर 100 रन बनाने वाले एकलौते खिलाड़ी बने हैं।

google news follow button

Leave a Comment