21.6 C
India
Saturday, December 4, 2021

संघर्षों में गुजरा है ऋतिक रोशन का बचपन पिता के पास नहीं होते थे रूम का किराया देने के पैसे चटाई बिछाकर सोते थे जमीन पर

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ा हर कलाकार आलीशान जिंदगी जीता है इसमें कोई शक की बात नहीं है लेकिन इतने बड़े मुकाम पर पहुंचने के लिए बहुत से बॉलीवुड कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अपने जीवन में काफी कुछ संघर्ष किया है अपने बचपन के दिन उन्होंने बहुत ही करीबी में गुजारे तब जाकर आज भी इतने बड़े मुकाम पर पहुंच पाए हैं और आलीशान जिंदगी जी रहे हैं आज हम इस आर्टिकल में आपको बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार ऋतिक रोशन के जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

- Advertisement -

rakesh roshan birthday

गरीबी में गुजरा है बचपन

आज करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक है लेकिन एक समय ऐसा था जब उनके पिता राकेश रोशन के पास रूम का किराया देने के लिए चंद रुपए भी नहीं हुआ करते थे। आज लाखों रुपए के बेड पर सोने वाले ऋतिक रोशन अपने परिवार के साथ जमीन पर चटाई बिछा कर सोया करते थे उन्होंने काफी संघर्षों का सामना किया है इतना ही नहीं राकेश रोशन ने अपनी जिंदगी में काफी गरीबी देखी है तब जाकर आज इतने बड़े मुकाम पर पहुंचने में सफल रहे हैं। इस बात का खुलासा खुद अभिनेता ने साल 2006 में स‍िमी ग्रेवाल इंटरव्यू के दौरान किया था।

Rakesh Roshan Hrithik Roshan

घर का किराया भी नहीं होता था

इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी कई बातों को खुलकर सबके सामने रखा और उन्होंने अपने पुराने दिन के बारे में बताते हुए कहा कि उनके पिता और उनके परिवार में काफी गरीबी देखी है एक समय ऐसा था जब उनके पिता के पास रूम का किराया देने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे। जिसकी वजह से उनका परिवार दो हिस्सों में पड़ गया जहां उनके पिता उनकी मां के साथ रहा करते थे वहीं अभिनेता और उनकी बहन उनकी मां के साथ उनके मामा के घर में रहा करती थी।

Rakesh Roshan Pinkie Roshan

पूरा परिवार जमीन पर चटाई बिछा कर सोया करता था। अभिनेता ने बताया कि जब उनके पिता ने घर लिया तब जाकर उनका परिवार एक साथ रहने लगा लेकिन उस घर में भी उन्हें ज्यादा को सुख सुविधा नहीं मिल पाई इस वजह से पूरा परिवार जमीन पर चटाई और उस पर गद्दर बिछा कर सोया करता था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज राकेश रोशन बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकारों निर्देशक हैं वही उनके बेटे ऋतिक रोशन भी उनकी तरह काफी फेमस कलाकार है दोनों बाप बेटे के बीच में काफी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!