Categories: बॉलीवुड

B’day Special: कैसे एडल्ट किरदार निभाकर रातों रात मशहूर हुईं विद्या बालन?

बॉलीवुड : जहां एक और सभी लोग नए साल का जश्न मनाने में बिजी हैं तो वहीं दूसरी और बहुत से ऐसे लोग भी है जिनके नए साल की शुरूआत अपने जन्मदिन के साथ होती है। बात करें बॉलीवुड की तो आज 1 जनवरी को विद्या बालन का जन्मदिन है। इस अभिनेत्री ने अपनी फिल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। जिन्हें दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं। विद्या बालन ने ‘कहानी’, ‘डर्टी पिक्चर’, ‘इश्किया’ और ‘पा’ जैसी फिल्मों में संजीदा किरदार निभा चुकी है।

महानगरी में हुआ जन्म

बॉलीवुड में मानों अधिकतर कलाकारों की शुरुआत टीवी सीरियल से हुई है। बता दें कि विद्या बालन का जन्म मुंबई के चेम्बूर में तमिल परिवार में हुआ। विद्या ने महज 16 साल की उम्र में ही एकता कपूर के टीवी सीरियल हम पांच से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन विद्या अपना करियर फिल्मों में बनाना चाहती थीं। मलयालम और तमिल फिल्मों में कई प्रयासों के बाद भी वो असफल रहीं। 

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम हासिल कर चुकीं विद्या बालन जब शुरुआत में फिल्मों में अभिनय से लिए संघर्ष कर रही थीं तब उन्हें दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता मोहनलाल के साथ मलयालम फिल्म में काम करने का मौका मिला था।

विद्या बालन ने बॉलीवुड में ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘गुरु और सलाम-ए-इश्क’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया और इसके बाद उन्हें कई बड़े ऑफर भी मिले। लेकिन साल 2011 में आई फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ ने उनकी किस्मत बदल दी। इस फिल्म में विद्या के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया और उन्हें इस फिल्म में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था।

Leave a Comment