27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

कैसे एक विज्ञापन ने बदल दी हुमा कुरैशी की जिंदगी, आज है बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्री

बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood Industry) की जानी-मानी अभिनेत्री हुमा कुरैशी आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। बहुत कम समय में ही हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम कमाने वाली अभिनेत्री हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) ने भी कभी यह नहीं सोचा था कि अपनी पहली फिल्म में ही इतनी अपार सफलता उन्हें मिल जाएगी। आज फिल्म इंडस्ट्री के अंदर हुमा कुरैशी किसी की पहचान की मोहताज नहीं है उन्होंने अपनी अदाकारी और अपने काम करने के तरीके से सभी लोगों का दिल जीता है और वह अपने अब तक के करियर में कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी है।

- Advertisement -

huma qureshi birthday

हुमा कुरैशी ने ‘‘गैंग्स ऑफ वासेपुर” (Gangs of Wasseypur) जैसी सुपरहिट फिल्मों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया और उन्होंने इस फिल्म से ही रातों-रात बड़ी पहचान बना ली। बता दें कि फिल्म में अभिनेत्री का ज्यादा बड़ा किरदार नहीं था। लेकिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) के साथ उनकी लव स्टोरी लोगों के दिलों में घर बना गई। यही कारण रहा कि उन्होंने इस फिल्म से इंडस्ट्री के अंदर अपनी पहचान बना ली। बचपन से ही फिल्मी दुनिया से हुमा कुरैशी का कोई वास्ता नहीं रहा है लेकिन एक्टिंग और अपनी खूबसूरत अदाओं के चलते हैं उन्होंने छोटे-मोटे विज्ञापनों (Advertisement) में काम करना चालू कर दिया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq)


अभिनेत्री का जन्म साल 1986 में राजधानी दिल्ली (Delhi) में हुआ है, उनके पिता दिल्ली की जानी मानी होटल के मालिक है। आज अभिनेत्री के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी बहुत सी ऐसी बातें आपको बताते हैं जिसे आप अनजान रहे होंगे ज्यादातर लोगों को यही जानकारी है कि हुमा कुरैशी ने फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर अपने कदम रखें हैं। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म से पहले भी उन्होंने एक फिल्म में ऑडिशन दिया था। जिसे उन्होंने पास भी कर लिया लेकिन बदकिस्मती आ रही कि यह फिल्म कभी बन ही नहीं पाए। इस फिल्म का नाम था जंक्शन।

Huma S Qureshi Mother Father

अभिनेत्री के भाई भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकारों में से एक है। हुमा ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अपना पूरा ध्यान एक्टिंग की ओर देना चालू कर दिया तो यही कारण रहा कि उन्होंने साल 2008 में माया नगरी मुंबई आने का फैसला कर लिया। फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए दिल्ली से मुंबई आई अभिनेत्री के लिए फिल्मों में काम करना इतना आसान नहीं रहा उन्हें अपने शुरुआती दिनों में कई दफा ऑडिशन देने पड़े लेकिन कोई बड़ा प्रोजेक्ट उनके हाथ नहीं लग रहा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq)


ऐसे में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों के साथ विज्ञापन में काम किया उन्होंने अपने करियर में सलमान खान और शाहरुख खान जैसे बड़े कलाकारों के साथ में भी काम किया है और इनके साथ नजर आने के बाद ही उनकी किस्मत चमक गई। लगातार विज्ञापनों में काम कर रही अभिनेत्री बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने निर्माता अनुराग कश्यप की निगाह मैं आ गई। उन्होंने देर ना करते हुए अपने आने वाले प्रोजेक्ट गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए उन्हें सिलेक्ट कर लिया।
Huma S Qureshi Family
एक मौके ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर अभिनेत्री को बड़ी पहचान दिला दी और वह अपने अब तक के करियर में कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी है। हुमा कुरैशी ने भी कभी नहीं सोचा था कि विज्ञापनों से चालू होने वाला उनका कैरियर आगे चलकर इतने बड़े मुकाम पर पहुंच जाएगा। आज हुमा कुरेशी बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है और वह अपने अब तक के करियर में तमाम बड़ी फिल्मों में काम कर चुकी है इस दौरान उन्होंने इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq)


आज अभिनेत्री की पॉपुलैरिटी का अंदाजा उनकी फ्रेंड फॉलोइंग से ही लगाया जा सकता है। अभिनेत्री सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा एक्टिव रहती है और यही कारण है कि आए दिन उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल होती रहती है। हुमा कुरैशी उन अभिनेत्रियों में आती है जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार सफलता हासिल कर रही है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!