महीने के आखिरी शनिवार को बरसे'गी शनिदेव की कृपा, फायदे में रहेंगी ये 5 राशियाँ

29 फरवरी का राशिफल: हर दिन एक जैसा नहीं होता कभी कोई आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है, तो कभी हमारे सामने कई चुनौतियां खड़ी हो जाती है। कोई दिन ऐसा होता है जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो, कभी ऐसा भी होता है जब पूरे दिन उदासी घेरे रहती है। ऐसा हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति के कारण होता है। हमारा दिन कैसा रहेगा यदि यह पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि 29 फरवरी का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?

वृष राशि:-
अगर आप की योजना बाहर घूमने फिरने की है तो आपका वक्त हंसी खुशी और सुकून से भरा रहेगा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। कोई आध्यात्मिक गुरु या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। आपका जीवन साथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है। जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। संभव है कि आध्यात्मिकता की ओर तीव्र खिंचाव महसूस हो।साथ ही मुमकिन है कि किसी योग कैंप में जाना हो। किसी धर्म गुरु के प्रवचन सुनने का योग बने या फिर कोई आध्यात्मिक पुस्तक पढ़ें। अगर आप अपने करीबी लोगों के साथ समय नहीं गुजारेंगे, तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। आप अपनी भावनात्मक मांगो के सामने घुटने न टेकें। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक लाभ हो सकता है।

तुला राशि:-
आज आप उर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण काम करेंगे। मनोरंजन और सौंदर्य में इजाफे पर जरूरत से ज्यादा वक्त न खर्च करें। दोस्तों के साथ शाम बेहद मजेदार और हर हंसी खुशी से भरपूर रहेगी। प्यार का जज्बा अनुभव के परे है। लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। केरियर से जुड़े फैसले खुद करें। बाद में इसका लाभ आपको मिलेगा। साफगोई से अपने मन की बात कहने में घबराए नहीं। यह शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक है। आप प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे। दिन के पहले भाग में खुद को थोड़ा सा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं। लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएं तो काफी काम किया जा सकता है।

धनु राशि:-
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए खूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। घरेलू सुख-सुविधाओं की चीजों पर जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक्त है। जिंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। अगर थोड़ी सी कोशिश की जाए तो जीवन साथी के साथ आज का दिन आपकी जिंदगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता है। छुट्टी जाया हो गई। इस पर सोचने की बजाय बाकी बचे दिन को आप किसी प्रकार बेहतर बना सकते हैं। इस पर विचार करें। आप का बदला हुआ बर्ताव उनके लिए खुशी का सबब साबित होगा। उपहार-भेंट बगैर भी आज आपका मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। पैसे बचाने के लिए नए विचारों का उपयोग करें। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा।

कुंभ राशि:-
खयाली पुलाव पकाने में वक्त जाया न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी उर्जा बचा कर रखें। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे। लेकिन खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज्यादा मुश्किल बना देगा। लेकिन जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी होती है उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। साझेदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं तो काफी सकारात्मक बदलाव आ सकता है। आज आप महसूस करेंगे कि जीवन साथी के साथ अहमियत कितनी है। अगर आज आपके पास कुछ अधिक करने को नहीं है तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं।

मेष राशि:-
लंबी यात्रा के लिए लिहाज से आपने सेहत और ऊर्जा स्तर में जो सुधार किए हैं वह काफी फायदेमंद रहेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फंसने से बचे रहेंगे। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। जो लोग आपके करीब हैं। वह आप का गलत फायदा उठा सकते हैं। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। दूसरे आप से काफी ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख ले कि आपका काम उससे प्रभावित ना हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सह्यदयता का गलत फायदा ना उठाएं। टेक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। अपने जीवनसाथी से आप परेशान हो सकते हैं लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया करने वाला है। सितारों की माने तो आज आप अपने दोस्तों के साथ एक बेहतरीन शाम गुजारने वाले हैं। बस इतना याद रखें कि कोई भी चीज जरूरत से ज्यादा हो तो अच्छी नहीं होती है।

Leave a Comment