यहां हिंदू परिवारों के साथ मुस्लिम समुदाय के लोग करवाते हैं माता दुर्गा का पूजन, खुद को समझते हैं नसीब वाला

सोशल मीडिया के दौर में बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं लेकिन में कुछ वीडियो ऐसा लगता है जो लोगों का दिल छू लेते हैं भारत संस्कृतियों वाला देश है और यहां सभी धर्म के लोग रहते हैं इतने ही नहीं लोगों के बीच में धर्म को लेकर इतनी अच्छी आस्था बनी हुई है कि सभी लोग एक साथ सभी धर्म को मानना सही समझते हैं आज हम एक ऐसे ही वायरल वीडियो की बात करने जा रहे हैं जिसमें आप हिंदू मुस्लिम भाईचारे की मिशाल को पेश करते हुए लोगों को देख सकते हैं।

google news

Durga Puja in Bengal

 

इस समय पूरे देश में नवरात्रि का पर्व चल रहा है ऐसे में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि मुस्लिम समुदाय के लोग किस तरह से मिलकर अपने पड़ोसी हिंदू भाइयों के लिए माता दुर्गा की पूजन की व्यवस्था करवाते हैं इतना ही नहीं पांडाल भी सज बातें हैं। ऐसे बहुत से वीडियो सामने आते हैं जिसमें देखा जाता है कि किस तरह से सभी धर्म के लोग मिलकर एक दूसरे के त्यौहार को मनाना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। और यही बात है जो भारत को सभी देशों से अलग बनाती है।

google news

वायरल होते हुए वीडियो को देखकर समझा जा सकता है कि किस तरह से मुस्लिम समुदाय के लोग माता दुर्गा पूजन की व्यवस्था करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे समझा जा सकता है कि वे अपने हिंदू भाइयों के लिए इस व्यवस्था को करने में लगे हैं ताकि सभी साथ में मिलकर माता की आराधना कर सके और अपने हिंदू भाइयों को खुशी दे सके। यह वीडियो Tamal Saha ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया गया है जिसे अब तक हजारों बार देखा जा चुका है।

इतना ही नहीं इस वीडियो पर कई तरह के कमेंट देखने को मिल रहे हैं। इसे लोगों ने हिंदू मुस्लिम भाईचारे की मिसाल से बताया है। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि किस तरह एक व्यक्ति कह रहा है कि उन्हें इस तरह की व्यवस्था करने में काफी खुशी महसूस होती है और वह अपने आप को काफी अच्छा समझते हैं कि उन्हें माता की आराधना करने का मौका मिलता है और अंत में वे यह भी कहते हैं कि उन्हें ऐसा ही हिंदुस्तान चाहिए इस वीडियो को देखते हुए लोगों ने कमेंट किया है कि यही हिंदुस्तान की ताकत है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles