फिल्म मीरा में मिली फीस को आज भी संभाल कर रखती है हेमा मालिनी, वहज है बेहद खास!

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार मौजूद है। जिन्हें उनके नाम से ज्यादा उनके काम की लिए जाना जाता हैं। चाहे वे आज हिंदी सिनेमा का पहले की तरह हिस्सा न हो लेकिन उनकी अदाकारी के चलते आज भी उन्हें याद किया जाता हैं। तो चलो एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में आपको बताते हैं जिन्होंने 70 के दशक से आज तक अपनी अदाकारी के दम पर अपनी अलग ही पहचान बनाई है।

Hema Malini 1

हम बात करें बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी जिन्हें ड्रीम गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। बता दें कि हेमा मालिनी ने हिंदी सिनेमा में कई दशकों तक काम किया। और इस दौरान उन्होंने अपनी अदाकारी का सभी को खूब दीवाना भी बनाया। एक दौर ऐसा था। जब हेमा की फिल्म सिनेमाघरों में लगने के बाद सारी टिकट हाथों हाथ फूल हो जाया करती थी। लोग आज भी उनकी अदाकारी के दीवाने हैं।

ड्रीम गर्ल ने अपने दौर में कई लोगों को अपनी अदाकारी का दीवाना बना रखा था। यह कहना गलत नहीं होगा कि आज भी उनके लाखों दीवाने हैं। जो उनकी एक झलक और स्क्रीन पर उनकी अदाकारी को देखने के लिए तरसते हैं। लेकिन आज हम आपको हेमा मालिनी से जुड़ा एक किस्सा आपको बताने जा रहे हैं वह बेहद ही शानदार है। जिसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे।

हेमा मालिनी ने प्रोड्यूसर प्रेमजी को दिया ऑफर

Hema Malini Film Meera

दरअसल, हेमा मालिनी ने जब से इंडस्ट्री में काम करना चालू किया वे फिल्म की पूरी स्टोरी को पढ़कर अच्छे से समझती हैं। और उनको दम लगता है तो वे आगे हा करती थीं। तो कुछ साल 1979 में भी हेमा मालिनी के साथ हुआ। जब वे काम करने के बाद अपने घर लौटी तो उनके घर के बाहर मशहूर प्रड्यूसर प्रेम जी मिले। जो कभी समय से हेमा को लेकर फिल्म बनाना चाहते थे। लेकिन अभिनेत्री उनकी कहानियों को हर बार रिजेक्ट कर दिया करती थीं।

लेकिन इस बार हेमा ने प्रेम जी को खाली हाथ नहीं जाने दिया। उन्होंने प्रेम जी को ऑफर दिया कि यदि वे ‘मीरा’ पर फिल्म बनाते हैं तो वे काम करने के लिए तैयार है। बता दें कि हेमा को कृष्ण भगवान के काफी ज्यादा लगाव है। और वे कृष्ण भगवान की बहुत बड़ी भक्त भी है। वहीं हेमा की बात सुन प्रेम जी खुश हो गए। और उन्होंने हेमा की इस शर्त को मानते हुए। मीरा पर फिल्म बनाने का मन बना लिया। और इसके लिए वे गुलजार के पास कहानी लिखने को लेकर पहुंचे।

भगवान की आस्था को दिया महत्त्व

Hema Malini Film Meera 1

जिसके बाद हेमा ने प्रेम जी के साथ फिल्म मीरा को लेकर काम करना चालू कर दिया। लेकिन बताया जाता है कि फिल्म का बजट ओवर होने के कारण उनको बीच में ही रोकना पड़ गया। लेकिन हेमा मालिनी ने प्रेम जी से कहा कि वे इस फिल्म को पैसे के लिए नहीं बल्कि भगवान के प्रति अपनी आस्था के चलते कर रही हूं, और आप जितनी भी फीस देंगे में रख लूंगी।

लेकिन इस सब में सबसे बड़ी बात यह है कि फिल्म मीरा को लेकर प्रेम जी द्वारा जितने भी पैसे हेमा मालिनी को दिए गए। वे सभी पैसे आज भी अभिनेत्री ने संभाल कर लिफाफे में रखे हैं। और एक भी रुपया हेमा ने खर्च नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *