21.6 C
India
Saturday, December 4, 2021

हेमा मालिनी ने बयान किया अफगानिस्तान में फिल्म शूटिंग का अनुभव, कहां प्याज के साथ खानी पड़ी थी रोटी

जिस तरह से आज अफगानिस्तान के काबुल की स्थिति बनी हुई है जिसे देखकर सभी लोग काफी हैरान हैं। किसी ने सोचा भी नहीं था कि अचानक ही तालिबान द्वारा इस देश पर कब्जा कर लिया जाएगा और यहां रहने वाले लाखों लोग देखते ही देखते बेसहारा हो जाएंगे। काबुल में रहने वाले लोग आज अपनी जन्मभूमि को छोड़ने को मजबूर है ऐसी बहुत सी तस्वीर है और वीडियो सामने आई है जिन्हें देखकर आप भी काबुल की स्थितियों का अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से लोग बस अपनी जान बचा कर इस देश से सही सलामत निकलना चाहते हैं।

- Advertisement -

hema Malini 2

ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकारों ने भी काबुल की स्थिति को देखते हुए काफी दुख जाहिर किया है। जिस तरह से आज वहां लोगों के हालात बने हुए हैं ऐसे में सभी उनकी चिंता कर रहे हैं। फिल्मी दुनिया के कई सितारे काबुल की स्थिति को देखकर अपनी और से प्रतिक्रिया दे चुके हैं। बता तो क्या बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई फिल्में ऐसी भी हैं जिन्हें काबुल में शूट किया गया था। बहुत से कलाकार ऐसे भी हैं जो अफगानिस्तान के काबुल में कई दिनों तक रह कर आए हैं।

वही काबुल की विपरीत परिस्थिति को देखते हुए बॉलीवुड के दिग्गजों की नेत्री हेमा मालिनी ने अपना एक पुराना किस्सा सभी के साथ में साझा किया है। अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हेमा मालिनी एक फिल्म के सिलसिले में काबुल पहुंची थी उन्होंने बताया कि जिस समय वे वहां पर गई थी उस समय वहां के हालात काफी अच्छे थे और वह काफी अच्छा शहर था। उन्होंने भी कभी नहीं सोचा था कि 1 दिन खुशहाल शहर के इतने बुरे हालात हो जाएंगे।

Hema Malini Kabul Experience

अफगानिस्तान के हालातों को देखते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री ने बताया कि वह अपनी फिल्म ‘धर्मात्मा’ कि शूटिंग के लिए काबुल पहुंची थी। बता दें कि अभिनेत्री इस फिल्म की शूटिंग के लिए साल 1974 में वहां पहुंची थी। अभिनेत्री ने अपने इंटरव्यू के दौरान आज के हालात और उस समय के हालात को लेकर कहा कि उस समय वहां पर काफी खुशहाली थी और सुंदर माहौल बना हुआ था बता दें कि फिल्म में अभिनेत्री के साथ में मशहूर कलाकार फिरोज खान भी मौजूद थे दोनों के शूटिंग के टाइम पर काफी लोग देखने भी आया करते थे।।और उन्हें शूटिंग काफी ज्यादा पसंद आती थी।

अभिनेत्री ने आगे बताया कि वह फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में काफी शहरों में भी घूमी और यहां की सुंदरता को उन्होंने देखा। इस दौरान उन उन्होंने बहुत ऐसे लोगों को भी देखा जो बड़ी-बड़ी गाड़ियों में कुर्ते पहन कर सड़कों के किनारों पर खड़े रहा करते हैं। अभिनेत्री ने आज के हालातों को देखकर काफी ज्यादा अफसोस जताया। क्योंकि आज बहुत सी वीडियो ऐसी सामने आई है जहां लोग अपने आप को बचाने के लिए किन-किन कठिन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं। यह अपने आप में ही बेहद ही ज्यादा डरावना है।

Hema Malini in kabul

शूटिंग के सिलसिले में कलाकारों को काफी समय तक होटल में रहना पड़ा था। वहीं फिल्म कि शूटिंग के लिए उन्होंने बामियान और बंद-ए-अमीर जैसे शहरों को देखा सभी कलाकारों के लिए यह अपना पहला अनुभव था। आगे अभिनेत्री ने बताया कि शाकाहारी होने की वजह से उन्हें ढाबे पर रोटी को प्याज के साथ में खाना पड़ा था। इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान कहा है कि अफगानिस्तान हम उस किला हालातों का सामना कर रहे लोगों को बचाने का प्रयास करना चाहिए इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि आने वाली स्थिति कैसे होने वाली है इसको लेकर अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता। हेमा मालिनी को काबुल में हो रही लोगों की बुरी दुर्दशा को देखकर काफी ज्यादा दुख हो रहा है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!