Categories: न्यूज़

29 फरवरी से बंद हो रहा यह ऐप, नहीं कर पाएंगे पैसो से जुड़ा ट्रांजेक्शन

HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी कर बताया कि अगर उनके पास बैंक का पुराना मोबाइल ऐप है तो उसे अपडेट कर ले वरना वह ऐप बंद हो जाएगा। पिछले कुछ दिनों से बैंक अपने ग्राहकों को एक मैसेज भेज रहा है। इस मैसेज में बताया जा रहा है कि HDFC बैंक का पुराना ऐप 29 फरवरी को बंद हो जाएगा यानी ग्राहक इस ऐप के जरिए पैसे ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे और न ही अन्य बैंकिंग सुविधा का लाभ ले सकेंगे। अगर आप HDFC बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है।ऐसे में आप जानते हैं कि ऐप बंद होने की स्थिति में आपको क्या करना होगा। HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेज कर आगाह किया है कि वह गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से बैंक का नया मोबाइल ऐप डाउनलोड कर लें।

बैंक के ऐप का नया वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। बैंक का दावा है कि यह नया ऐप पहले से काफी सिक्योर और फीचर्स से लैस है। अगर आपके पास HDFC बैंक का पुराना ऐप है तो सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएं। यहां से बैंक का नया मोबाइल ऐप डाउनलोड कर ले। इस ऐप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। बैंक ने ग्राहकों को भेजे गए मैसेज में नए ऐप को डाउनलोड करने के लिए लिंक भी दिया है।

पिछले साल दिसंबर महीने में HDFC बैंक की नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सर्विस में कई बार गड़बड़ी देखने को मिली थी। इस वजह से ग्राहकों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बता दें कि शेडूल मेंटेनेंस की वजह से 18 जनवरी 2020 को रात 1 बजे से दोपहर 12 बजे तक HDFC बैंक की नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, फोन बैंकिंग, और आईवीआर पर क्रेडिट कार्ड सर्विस बंद थी। इस संबंध में पहले से ग्राहकों को एलर्ट कर दिया था।

Leave a Comment