21.9 C
India
Saturday, November 27, 2021

दुनिया की सबसे महंगी घड़ी के मालिक है हार्दिक पांड्या, कभी नहीं करते अपनी कलाई से दूर

भारतीय टीम के धुआंधार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने T20 वर्ल्ड कप में कई यादगार पारी खेली हालांकि भारतीय टीम अपना सफर वर्ल्ड कप में ज्यादा लंबा तय नहीं कर पाई लेकिन खिलाड़ियों के अच्छे खेल के लिए उनकी सराहना की जा रही है। वहीं अब हाल ही में दुबई वर्ल्ड कप से भारत लौटे हार्दिक पांड्या को रविवार के दिन मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों का सामना करना पड़ा जहां उनकी महंगी दो घड़ियों को जप्त कर लिया गया जिनकी कीमत खबरों के अनुसार 5 करोड रुपए बताई जा रही है।

- Advertisement -

Hardik Pandya watch Collection 1

इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी ANI द्वारा दी गई है बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या के पास अपनी इन घड़ियों के डाक्यूमेंट्स मौजूद नहीं थे। इसके लिए कस्टम अधिकारियों ने उनकी घड़ियों को जप्त किया है। अब सवाल यह उठता है कि हार्दिक पांड्या के पास से जप्त की गई इन घड़ियों की कीमत इतनी महंगी क्यों है ऐसी कौन सी घड़ी भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या पहनते हैं तो चलो आपको बताते हैं कि उनका गाड़ियों का कलेक्शन इतना बड़ा और इतना महंगा है कि जिसे जानकर आप के भी होश उड़ जाएंगे।

Hardik Pandya watch Collection 2

खबरों के अनुसार हार्दिक पांड्या के पास से वर्ल्ड की सबसे महंगी गाड़ी बनाने वाली कंपनी Patek Philippe की गाड़ी मिली है जिसकी कीमत ही करोड़ों रुपए में आती है। जहां वर्ल्ड का सबसे फेमस ब्रांड है जो सबसे महंगी गाड़ियों को बनाता है जिसकी घड़ी खरीदना आम आदमियों के लिए तो मानो सपना ही होता है। इतनी महंगी घड़ियों का शौक भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या करते हैं इतना ही नहीं वह हर जगह इन घड़ियों को पहनकर भी जाते हैं उनकी ऐसी कई तस्वीरें सामने भी आई है।

Hardik Pandya watch Collection 3

घड़ी बनाने वाली कंपनी के इतिहास के बारे में आपको बताते हैं बता दें कि इस कंपनी की स्थापना 1839 मैं हुई थी जिसके बाद से ही यह कंपनी करोड़ों और लाखों रुपए की घड़ी बनाती है जिनकी खूबसूरती और डिजाइन ही इंसान का मन मोह लेती है। इस कंपनी की घड़ी को वर्ल्ड के कई फेमस लोग पहन चुके हैं और पहनना पसंद करते हैं। हार्दिक पांड्या के साथ में भी कुछ ऐसा ही हुआ। जब वह वर्ल्ड की इतनी फेमस घड़ी लेकर घूम रहे थे तो उनके पास इस घड़ी से जुड़ा कोई भी कागज नहीं था, उनके पास इस घड़ी के बिल भी मौजूद नहीं थे। यही कारण रहा कि कस्टम अधिकारियों को उनकी गाड़ी जप्त करना पड़ी।

Hardik Pandya watch Collection 4

इस कंपनी की एक सबसे महंगी गाड़ी के बारे में आपको बताते हैं। खबरों की मानें तो Patek Philipp कंपनी Grandmaster Chime reference 6300A-010 सीरीज की मात्र एक ही घड़ी बनाई जोकि वर्ल्ड की सबसे महंगी गाड़ियों में शुमार है जिसे पूरा stainless-steel से बनाया गया है। बताया जाता है कि इस कंपनी की घड़ी को दुनिया के हर बड़े इंसान ने पहनी है इतना ही नहीं इस कंपनी की घड़ी को नेलसन मंडेला से लेकर अल्बर्ट आइंस्टीन भी पहन चुके हैं इतने ही नहीं कई देश की रानियां भी इस गाड़ी का इस्तेमाल कर चुकी है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!