शोले के धर्मेंद्र की तरह पानी की टंकी पर चढ़ी लड़कियां, बात नहीं मानी तो कूद जाएगें

राजस्थान स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तारीख का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बुधवार के दिन कुछ लड़कियां 100 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गईं। जहां उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो नीचे कूदकर अपनी जान दे देंगे।

दरअसल, यह लड़कियां राजस्थान यूनिवर्सिटी की छात्राएं हैं।यह स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए लगातार सरकार से मांग कर रही है। बता दे कि, सरकार यह परीक्षा 3 से 13 जनवरी के बीच कराने का ऐलान कर चुकी हैं।

इस कड़ाके की ठंड के बावजूद भी यह लड़कियां नीचे उतरने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले उन्होंने नीचे आंदोलन किया फिर वो टंकी पर चढ़ गई। छात्राएं पिछले सप्ताह से लगातार सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रही हैं। आज तो उन्होंने अपने शरीर के ऊपर पेट्रोल छिड़क कर और एक बोतल अपने साथ लेकर टंकी पर चढ़ी हैं।

बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने छात्राओं का समर्थन करते हुए कहा मैं उनके साथ खड़ा हूं। सरकार को भी उनकी परेशानी समझनी चाहिए और एग्जाम डेट को आगे बढ़ा देना चाहिए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अपील करता हूं युवाओं की मांग को पूरा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *