बैंक के चक्कर से मिली आजादी, अब बिना गारंटी Aadhaar Card से मिलेगा 1 लाख का लोन, बस करना होगा यह काम

महंगाई के इस दौर में पैसे की किसको जरुरत नहीं होती किसी भी नए कार्य को करने के लिए इंसान सबसे पहला बजट ही चेक करता है। उसके बाद ही आगे की प्रतिक्रिया चालू करता है ऐसे में लोग जब कुछ नया कार्य करने का मन बनाते हैं। ऐसे में वे सबसे पहले पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करते हैं। लेकिन कई बार बैंक के चक्कर काटते काटते लोगों की चप्पल की जाती है लेकिन उन्हें पसंद नहीं मिल पाता है।

google news
personal loan by aadhar card

ऐसे कौन से प्राइवेट सेक्टर भी है जो लोन तो भैया करवा देते हैं लेकिन उनका भी आज ही इतना ज्यादा होता है कि जिसे सुनकर ही लोग लेने से ही कतरा जाते हैं। लेकिन आज हम एक आर्टिकल में आपको एक ऐसे लोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो मां की आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। बल्कि इसमें ज्यादा परेशानी भी नहीं होती।

जी हां हम बात कर रहे हैं आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेने की आधार कार्ड आज के समय में सबसे बड़ा आईडेंटिटी प्रूफ है। इसके आधार पर भी आपको बहुत सी बैंक आपके क्रेडिट स्कोर चेक कर आसानी से पर्सनल लोन दे देती है। लेकिन इसके लिए कुछ नियम और कानून भी बनाए गए हैं। इनका आपको पालन करना होता है। जिसके बाद आप आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

आधार कार्ड से आज बहुत सी बैंक आसानी से पर्सनल लोन के लिए अप्रूवल दे देती है। जिनमें एसडीएफसी, कोटक महिंद्रा और एसबीआई जैसी बड़ी बैंकों का नाम शामिल है। अब आप लोन के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं आपको सबसे पहले अपनी बैंक की वेबसाइट पर जा रहा हूं वहां पर पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना होगा और आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा उसे आप को चिन्हित करना होगा।

google news

बता दें कि पूरी तरह से आईडी में लॉगिन होने के बाद आपको आप से जुड़ी पूरी डिटेल देना होगी जिसमें आपको नाम,बता, वेरीफिकेशन के तौर पर डॉक्यूमेंट और सबसे महत्वपूर्ण आपको आधार नंबर भी डालने होंगे ताकि बैंक आपके अप्रूवल को चेक कर सके। यदि आपको अप्रूवल मिल जाता है तू लोन की राशि आपके अकाउंट में दे दी जाती है। इस आसान तरीके से भी आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles