बॉलीवुड में रही फ्लॉप लेकिन उद्योगपतियों से शादी कर रातोंरात अरबों की मालकिन बन गईं अभिनेत्रियां

बॉलीवुड स्टार और बिजनेसमैन एक दूसरे से जुड़े हुए रहते हैं और उनके बीच की दोस्ती भी किसी से छिपी नहीं है। आखिर इतनी बड़ी-बड़ी फिल्मों के लिए पैसा इन्हीं बिजनेसमैन से तो आता है। बिजनेसमैन और बॉलीवुड स्टार्स के बीच की दोस्ती जग जाहिर है और कई दोस्ती है प्यार में बदल कर जीवनसाथी में तब्दील भी हुई है। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने बड़े उद्योगपति को अपना जीवनसाथी चुना और बॉलीवुड को अलविदा कहा।

लेकिन कुछ अभिनेत्रियां उद्योगपति से शादी करके भी बॉलीवुड में काम कर रही है। कई अभिनेत्रियों ने अपने से अधिक उम्र के उद्योगपति से शादी करके अपने फैंस को हैरान किया। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां हैं जिन्हें बॉलीवुड से बाहर उद्योग जगत में सफल व्यक्ति में ही प्यार नजर आया जिसमें टीना मुनीम और शिल्पा शेट्टी का नाम सबसे ऊपर आता है।

Juhi Chawla Jay Mehta

90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री जूही चावला ने जय मेहता सॉन्ग 1995 शादी कर ली थी। जूही और जय मेहता के दो बच्चे हैं जिनका नाम जानवी और अर्जुन मेहता है। जय मेहता एक मल्टीनेशनल कंपनी मेहता ग्रुप के मालिक हैं। इसके अलावा जय मेहता की दो सीमेंट कंपनियां भी है।

tina munim anil ambani

बॉलीवुड अभिनेत्री टीना मुनीम जिन्होंने रिलायंस इंडस्ट्री के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी से साल 1991 में शादी की थी। अनिल अंबानी के बड़े भाई मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और विश्व में उनका स्थान 10वां है। टीना मुनीम फिल्मों में कुछ खास नहीं कर पाई थी लेकिन उन्होंने इतने बड़े अंबानी परिवार में शादी करके सभी को हैरान कर दिया था।

shilpa shetty raj kundra

बॉलीवुड में सबसे फिट अभिनेत्रियों बेशुमार शिल्पा शेट्टी ने भारतीय बिजनेसमैन राज कुंद्रा के साथ 2009 में शादी की थी। हालाकी राज कुंद्रा से शादी से पहले शिल्पा शेट्टी के कई बॉलीवुड एक्टर्स के साथ अफेयर के चर्चे रहे हैं लेकिन अंत में जाकर उन्होंने एक बिजनेसमैन का हाथ थाम लिया। राज कुंद्रा लंदन में भारत के रहने वाले प्रमुख व्यापारियों में से एक है। साल 2004 में जब ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों की सूची जारी की गई तो उसमें राज कुंद्रा का 198 वाह स्थान था।

Asin Thottumkal Rahul Sharma

आमिर खान अभिनीत फिल्म गजनी से दर्शकों को अपनी ओर खींचने वाली असिन (Asin Thottumkal) ने 2016 में माइक्रोमैक्स कंपनी के को फाउंडर राहुल शर्मा से शादी की थी। बॉलीवुड सिनेमा से पहले आसीन साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकी है। लेकिन बॉलीवुड में गजनी के अलावा वह कोई भी सुपरहिट फिल्म नहीं दे पाए। हसीन और राहुल शर्मा के एक बेटा है जिसका नाम आर्यन रायन है।

Gayatri Joshi Vikas oberoi

फिल्म स्वदेश में शाहरुख खान के साथ डेब्यू करने वाली अभिनेत्री गायत्री जोशी मैं रियल एस्टेट टायकून विकास ओबेरॉय संग विवाह रचाया है। विकास ओबेरॉय को पूरी दुनिया रियल स्टेट का टाइकून बुलाती है जिनकी मुंबई में रियल स्टेट कंपनी स्थापित है। विकास वगैरह है एक सफल बिजनेसमैन है और 46 साल की उम्र में उनकी नेटवर्क 10 1000 करोड़ से कहीं अधिक है। बताया जाता है कि शादी के बाद गायत्री अपने पति विकास ओबेरॉय के साथ बिजनेस में उनका हाथ बताती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *