पेड़ पर नजर आया पांच मुंह वाला नाग, गूंजने लगे हर-हर महादेव के जयकारे

कुछ बातें अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है कि क्या ऐसा भी होता है आज की दुनिया में? कुछ खबर ऐसी होती है जिस पर भरोसा करना नामुमकिन होता है। मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते हैं। ऐसा ही होश उड़ा देने वाला एक मामला यूपी के गोंडा जिले से सामने आया। जहां पांच मुंह वाले सांप को देखे जाने की खबर है जिसने लोगों को आश्चर्य में डाल दिया।

गांव गोंडा के रहने वाले प्रत्यक्षदर्शी रामसेवक ने बताया कि गांव में लगे पुराने बरगद के पेड़ की शाखा के झरोखे में एक पांच फन वाले नाग के बैठे होने की खबर आस-पास के गांवों में फैल गई। बुधवार को चेत्र नवरात्रि की पंचमी तिथि के दिन नाग के बैठे होने के लिए लोगों का आना शुरू हो गया। मौके पर मेले जैसा माहौल नजर आने लगा। उन्होंने बताया कि नागदेव को देवता मानकर ग्रामीण पूजा अर्चना कर रहे हैं। क्षेत्र में नाग देवता की जय, पंचमुखी नाग देव की जय जयकार और हर-हर महादेव के जयकारे गूंज रहे हैं।

धानेपुर पुलिस थाने में तैनात अधिकारी अतुल चतुर्वेदी ने बताया कि सांप को देखे जाने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। मामले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है, इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। यूपी के गोंडा के धानेपुर क्षेत्र में बाबागंज बाजार के शुक्लागंज में एक पांच मुंह वाले सांप को देखे जाने की खबर से आसपास के क्षेत्र में भी सनसनी फैल गई। इसके बाद पांच मुंह वाले सांप को देखने के लिए भीड़ जुट गई। लोगों की भीड़ बढ़ने के साथ नाग को देवता मानकर ग्रामीण पूजा-अर्चना करने में जुट गए । सांप की एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

Leave a Comment