फिल्म अभिनेत्रियों के नाम बने हैं भारत में मंदिर, फैंस करते हैं देवियों की तरह इनकी भी पूजा, मानते है भगवान

आज के समय में बॉलीवुड के हर सितारे को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन आज हम कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बात करने जा रहे हैं जिन्होंने लोगों के दिल में देवी जैसी छवि बना ली इतना ही नहीं लोगों ने उनकी याद में उनके मंदिर तक बनवा दिए। बता दें कि हाल ही में कुछ समय पहले ही बॉलीवुड दिग्गज कलाकार सोनू सूद के कामों को देखते हुए उनके नाम का भी एक मंदिर बनवाया गया था।

वैसे तो इस लिस्ट में देखा जाए तो मनोरंजन दुनिया से बहुत से कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने लोगों के बीच में अपनी छवि इतनी साफ बनाई है कि लोगों द्वारा उन्हें भगवान का दर्जा दे दिया है जब रामायण की शुरुआत हुई थी उसके बाद भी उसके उनके कैरेक्टर को उन लोगों द्वारा भगवान का ही दर्जा दिया जाता था। इतना ही नहीं ये व्यक्ति जहां भी जाकर खड़े होते थे लोग उन्हें पैरों में ढोक दिया करते थे।

नयनतारा (Nayanthara)

Actress Nayantara Temple

इस लिस्ट में पहला नाम आता है कंचना जैसी फिल्म में अपने किरदार से सभी को दीवाना बनाने वाली मशहूर अभिनेत्री नयनतारा का बता दे कि अभिनेत्री ने अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं वे अपनी अदाकारी से ज्यादा अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। नयनतारा ने तेलगु, तमिल और मलयालम जैसे फिल्मो में अपने अभिनय की बड़ी छाप छोड़ी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by nayanthara🔵 (@nayantharaaa)


अभिनेत्री ने लोगों के दिल में अपनी इतनी साफ छवि बनाई है कि उन्हें उनके नाम से ज्यादा रानी के नाम से पहचाना जाता है। लोगों ने साल 2014 में उनके मंदिर बनाने की पहल की थी। लेकिन अभिनेत्री ने फैंस से मंदिर बनाने से साफ इनकार कर दिया था।

हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani)

Hansika Motwani Temple

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है बहुत छोटी उम्र में ही अपनी खूबसूरती के जलवे दिखा चुकी मशहूर अभिनेत्री हंसिका मोटवानी का अभिनेत्री ने छोटे पर्दे के शका लका बूम बूम में अपनी पहचान घर घर में बना ली थी इतना ही नहीं अभिनेत्री ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अपनी अदाकारी दिखाई है वह हिमेश रेशमिया के साथ कई गानों में भी नजर आ चुकी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hansika Motwani (@ihansika)


हंसिका ने आपका सुरूर से ही इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे बता दें कि उनका गाना काफी सुपर डुपर हिट साबित हुआ था जिसने भी उन्हें काफी बड़ी पहचान दिलवाई इसके बाद से उन्होंने साउथ की फिल्मों में भी काम किया है और बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी है बता दे कि लोगों के दिलों में उन्होंने अपनी इतनी साफ छबि बनाई है कि उनके मंदिर का भी निर्माण किया गया है।

निधि अग्रवाल (Nidhhi Agerwal)

Nidhhi Agerwal Temple

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है साउथ फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी सुपरस्टार निधि अग्रवाल का अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी काफी बड़ी छवि बनाई है यही कारण है कि आज भी लोग उनकी अदाकारी देखने के लिए इंतजार करते हैं। अभिनेत्री का भी चेन्नई जैसे बड़े शहर में मंदिर बनवाया गया है इतना ही नहीं इस मंदिर में उनकी एक प्रतिमा भी रखी गई है जिसकी पूजा की जाती है और कई बार दूध से अभिषेक भी किया जा चुका है।

खुशबू सुन्दर (Khushbu Sundar)

Khushbu Sundar Temple

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है साउथ सुपरस्टार रह चुकी खुशबू सुन्दर का जिन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों के दिल में अपनी बड़ी पहचान बनाई है यही कारण है कि आज भी लोग उनकी एक झलक पाने के लिए काफी बेताब रहते हैं उनके इसी लोकप्रियता के चलते हैं उनके फैंस द्वारा तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में उनका मंदिर बनाया गया था, लेकिन उनके कुछ आपत्तिजनक बयान को लेकर लोगों ने मंदिर को ध्वस्त कर दिया।

श्रीदेवी (Sridevi)

Sridevi Temple

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का एक ऐसा ही दीवाना है। जिसने अब तक उनकी याद में शादी नहीं कि है। चौकाने वाली बात तो यह है कि अभिनेत्री के इस 57 साल के जबरे फैंस ने इतनी उम्र होने के बावजूद भी शादी नहीं की है। वह श्रीदेवी के निधन के बाद उनकी याद में श्रद्धांजलि सभा भी आयोजित करते है। बता दें कि ये फैन मध्यप्रदेश के श्योपुर के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *