Categories: देश

इंजीनियरिंग से फैमिना मिस इंडिया 2020 का सफर,पढ़े मानसा की सफलता की कहानी!

भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। आए दिन कोई न कोई उभरता हुआ सितारा हमे देखने को मिल जाता है। कई सितारे ऐसी जगह से आते हैं जहां संसाधन की कमी होने के बाद भी वे सभी मुश्किलों से लड़ते हुए अपने मुकाम को हासिल करने में सफल हो जाते हैं। हाल ही में फैमिना मिस इंडिया 2020 के विजेता घोषित किया गया है।

कोरोना महामारी के करण इस बार पूरी प्रक्रिया डिजिटल तरीके से की गई। बता दें कि बुधवार को फैमिना मिस इंडिया 2020 के ग्रैंड फिनाले का मुंबई में आयोजन किया गया। जिसमे हैदराबाद की रहने वाली मानसा वाराणसी के सर ताज सजा और वे कॉन्टेस्ट में विजेता घोषित की गई। तो आइए जानते हैं मानसा के जीवन सी जुड़ी कुछ बातें।

मानसा 23 साल की हैं और वे तेलंगाना के हैदराबाद से आती है। खास बात यह है कि मानसा इससे पहले भी मिस तेलंगाना का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। उन्होंने वसवी कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। मानसा को किताबें पढ़ना, संगीत, डांस और योगा करना काफी पसंद है।

वहीं मानसा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वह कुछ बच्चों की टीचर बनी थीं। इन बच्चों से मुलाकात के बारे में बताते हुए मानसा ने कहा उन्हें महसूस हुआ हर हंसी और हर एक्शन के पीछे एक कहानी है। ये कहानी कई बार खुशी देने वाली होती है तो कई बार दुख देती है।

उन्होंने इस बातचीत में कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा बच्चों तक पहुंचकर उन्हें सुरक्षित महसूस करना चाहती हैं क्योंकि मानसिक स्वास्थ्य हमारे शरीर की तरह बहुत जरूरी है।

Leave a Comment