24.8 C
India
Monday, September 20, 2021

पढ़ाई के डर ने अभिनेत्री काजोल को बना दिया बॉलीवुड इंडस्ट्री का सुपरस्टार, 16 साल की उम्र में किया था डेब्यू

हिंदी सिनेमा में आज अपनी अदाकारी और अपनी खूबसूरती से बड़ी पहचान बनाने वाले कलाकारों की रियल लाइफ की कहानियां भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं रही है। जहाँ आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से करोड़ों दिल पर राज करने वाले बहुत से कलाकार है इसे है जिन्होंने यहां तक का सफर तय करने के लिए कई परेशानियों का सामना किया, बहुत से कलाकार ऐसे हैं जो इस इंडस्ट्री में कदम भी नहीं रखना चाहते थे। लेकिन इसके बावजूद भी वे आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार बन गए हैं।

- Advertisement -

Kajol Devgan

आज हम एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने पढ़ाई से बचने के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री ज्वाइन की और आज फिल्मी दुनिया का जाना माना नाम है। आपने अपने अब तक के करियर में सुपरहिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे तो जरूर देखी होगी। यह फिल्म रिलीज होने के बाद आज भी लोगों के दिल में अपनी जगह बनाई हुई है रिलीज होने के समय बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म आज भी लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

इस फिल्म में आपने अभिनेत्री काजोल को तो देखा ही होगा जिन्होंने सिमरन का किरदार निभाया था। आज अभिनेत्री अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे बहुत कम लोग ही रूबरू हुए हैं। हिंदी सिनेमा में आज बड़ा मुकाम हासिल करने वाली काजोल शुरू से ही इनमें घरानों से संबंध रखती हैं बता दें कि उनके पिता शोमू मुखर्जी बॉलीवुड के जाने माने निर्माता-निर्देशक रहे हैं। इतना ही नहीं उनकी मां अभिनेत्री तनुजा है। काजोल बचपन में काफी जिद्दी हुआ करती थी और जिस बात को भी मन में ठान लेती हूं सर जरूर करके छोड़ दी थी।

अभिनेत्री काजोल ने अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। बड़े पर्दे पर काजोल को सबसे ज्यादा अभिनेता शाहरुख खान के साथ में देखा गया दोनों ही कलाकारों की जोड़ी को और लोग आज भी स्क्रीन पर देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। अभिनेत्री ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर जब अपने कदम रखे थे उस समय वे केवल 16 साल की ही थी। अपने करियर की शुरुआत अभिनेत्री ने फिल्म ‘बेखुदी’ से की जो साल 1992 में रिलीज हुई थी।

फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद काजोल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक सुपरहिट फिल्मों में काम करती चली गई बता दें कि काजोल की एक बहन भी है। जो अपनी अदाकारी का जलवा बॉलीवुड इंडस्ट्री में नहीं बिखेर सकी और चंद ही फिल्मों में उन्होंने काम किया है उनका नाम तनीषा है। काजोल को बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना अहम योगदान के लिए कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है इतना ही नहीं उन्होंने कई ऐसी सुपरहिट फिल्में दी है जिनमें उनके कैरेक्टर को लेकर भी उन्हें बड़े सम्मान से नवाजा जा चुका है।

Ajay Devgan Kajol looks

अभिनेत्री की बात की जाए तो आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकाराओं में शामिल है। फिल्मी दुनिया में रहते हुए अभिनेत्री के लव लाइफ के चर्चे भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रहे हैं। हिंदी सिनेमा के अलावा अभिनेत्री तमिल फिल्म में भी नजर आ चुकी है। अपने अब तक के करियर में काजोल ने फिल्मों में सभी तरह के रोल निभाने हैं और सभी में उनको काफी ज्यादा पसंद किया गया साल 2011 के दौरान उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है।

काजोल की लव लाइफ की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार अजय देवगन से शादी की है दोनों ने अपनी लव लाइफ को लेकर काफी सुर्खियां भी बटोरी, लेकिन काफी लंबे समय तक चले अपने प्यार को दोनों ही कलाकारों ने साल 1999 में शादी में बदल दिया और आज यह परिवार सुकून भरी जिंदगी जी रहा है काजोल की तरह उनकी बेटी भी छोटी उम्र से ही सोशल मीडिया पर काफी छाई हुई रहती है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!