28 C
Mumbai
Monday, February 6, 2023
spot_img

कभी गुजर-बसर के लिए किया बी-ग्रेड फिल्मों में काम, आज है सुपरस्टार और करोड़ों की मालकिन

आज मनोरंजन दुनिया में अपना बड़ा नाम कमा क्योंकि बहुत सी अभिनेत्रियों के जीवन में ऐसा समय भी आया था जब उन्हें बी और सी केटेगरी की फिल्मों में भी काम करना पड़ गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेंसर बोर्ड फिल्म को देखकर निर्धारित करता है कि उन्हें किस केटेगरी में जाना चाहिए वैसे तो हर कलाकार ए ग्रेट की फिल्मों में काम करने के लिए अपने कदम रखता है लेकिन बहुत कम ही लोग सक्सेस हो पाते हैं।

New WAP

वहीं फिल्मों में अपने जुनून को लेकर बहुत से नए नवेले कलाकार बी ग्रेड की फिल्मों में भी काम करने के लिए तैयार हो जाते हैं आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही जानी-मानी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने भी और सी ग्रेड की फिल्मों में काम करते हुए अपना नाम बनाया। फिर बाद में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई बड़ी फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाइए और आज वह करोड़ों रुपए की मालकिन है। नहीं तो एक समय ऐसा था जब उन्हें मजबूरियों के कारण इस तरह की फिल्मों को करना पड़ गया था।

दिशा वकानी (Disha Vakani)

Disha Vakhani 2

New WAP

इस लिस्ट में पहला नाम आता है मशहूर कॉमेडियन शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा घर-घर में अपनी बड़ी पहचान बनाने वाले मशहूर अदाकारा दिशा वकानी का बता दे कि आज सफलता की बुलंदियों को छू चुकी है, और आज वे किसी के नाम की मोहताज नहीं है। लेकिन उनके जीवन में भी एक समय ऐसा था जब उन्होंने भी बिग्रेड की फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाइए इसके कई तस्वीर है आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है।

उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia)

Urvashi Dholakia

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया का जिन्होंने अपने करियर में अपनी अदाकारी का खूब जलवा बिखेरा छोटे पर्दे के कई सीरियल में अभिनेत्री ने अपनी पहचान घर घर में पहचान बनाई है। इतना ही नहीं अभिनेत्री के शुरुआती दिनों में बी ग्रेड की फिल्मों में काम करना पड़ गया था। लेकिन आज उन्होंने अपनी बड़ी पहचान बना ली है।

मान्यता दत्त (Maanayata Dutt)

Manyata Dutt B-Grade Film

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग कलाकार संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का बता दे कि वे जब संजय दत्त से नहीं मिली थी उससे पहले उन्होंने एक बी ग्रेड की फिल्म में काम किया था। मनोज ने दुनिया में अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए अभिनेत्री को इस तरह के फिल्मों का भी सहारा लेना पड़ गया। हालांकि बाद में उन्हें इस फिल्म को लेकर काफी पछतावा भी हुआ और उनके पति संजय दत्त ने समानता की छवि को बनाए रखने के लिए फिल्म के राइट्स को कई पैसे देकर खरीद भी लिया था।

रश्मि देसाई (Rashmi Desai)

Rashmi Desai

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है छोटे पर्दे से अपने कलाकारी का जलवा बिखेर चुकी मशहूर अभिनेत्री रश्मि देसाई का बता दें कि वह कैसी अभिनेत्री जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी परेशानियों का सामना किया इतना ही नहीं एक समय ऐसा था कि उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में भी अपनी अदाकारी दिखाई जिसके बाद उन्होंने कई सीरियल के माध्यम से अपनी घर-घर में पहचान बनाई और आज वह मनोरंजन दुनिया की एक बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार है।

नेहा धूपिया (Neha Dhupia)

Neha Dhupia

इस लिस्ट में पांचवा नाम आता है हिंदी फिल्मों में हॉटनेस का तड़का लगाने वाली अभिनेत्री नेहा धूपिया का बता दें कि उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए कई फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुरुआती दिनों में उन्हें भी बी ग्रेड फिल्मों में काम करने को मजबूर होना पड़ गया था। जिसके बाद ही वह बड़ी पहचान बनाने में सफल रही हालांकि अब वे सभी फॉर्मेट से दूर है और अपने शादीशुदा जीवन खुशी से बिता रही है।

अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh)

Archana Puran Singh

इस लिस्ट में छठा नाम आता है मशहूर कॉमेडियन शो द कपिल शर्मा शो में बतौर जज दिखाई देने वाली मशहूर अभिनेत्री अर्चना पूरन सिंह का बता दें कि 80 और 90 के दशक से या अभिनेत्री फिल्मी दुनिया में काम करती आ रही है इतना ही नहीं उन्होंने पिछले कुछ समय में कपिल शर्मा के शो में काम करते हुए अपनी और भी ज्यादा बड़ी पहचान बना ली है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वे एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने भी बी ग्रेड फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई है।

नगमा (Nagma)

Nagma Sadanah

इस लिस्ट में सातवा नाम आता है एक जमाने की चर्चित अभिनेत्री रही नगमा जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अपने बोलने सद्भाव से कई लोगों का दिल जीता है। नगमा के कैरियर की बात की जाए तो वह साउथ और भोजपुरी फिल्मों में एक बड़ा नाम है लेकिन वह भी उस दौर से गुजर चुकी है जब उन्हें भी अपने शुरुआती दिनों में बी ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ गया था हालांकि याद और ज्यादा समय तक नहीं चला और बाद में उन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर अपनी बड़ी पहचान बनाई यही कारण है कि आज भी लोगों ने देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
20FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!