21.6 C
India
Saturday, December 4, 2021

पढ़ाई के बाद भी नहीं मिली नौकरी तो खोली चाय की दुकान, आज एमए इंग्लिश चायवाली के नाम से है फेमस

आज हर युवा अच्छी पढ़ाई करने के बाद अच्छी नौकरी की ख्वाहिश रखता है लेकिन पिछले काफी सालों में यह देखा गया है कि पढ़े-लिखे लोग भी बेरोजगारी के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में फिर उन्हें मजबूर होकर अपना ही खुद का कुछ कारोबार चालू करना पड़ता है। ऐसे ही एक पढ़ी-लिखी लड़की के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसे मजबूरी में आकर चाय की दुकान खोली लेकिन उसे भी नहीं पता था कि उनकी चाय की दुकान इतनी ज्यादा फेमस हो जाएगी कि उन्हें नौकरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

- Advertisement -

Tuktuki MA English Chaiwali

दरअसल, इन दिनों पश्चिमी बंगाल के हाबरा रेलवे स्टेशन पर एक चाय की दुकान काफी ज्यादा फेमस हो रही है इस दुकान का फेमस होने का कारण है इस दुकान का यूनिक नाम बड़ी बात यह है कि दुकान को लड़की चलाती है जो कि काफी ज्यादा पढ़ी लिखी है। बता दें कि टुकटुकी दास नाम की यह लड़की ने m.a. इंग्लिश से किया है लेकिन उसे नौकरी नहीं मिल पाई और काफी समय तक इधर-उधर भटकने के बाद उसने चाय की दुकान खोलने का फैसला किया। टुकटुकी दास ने अपनी दुकान का नाम भी m.a. इंग्लिश चायवाली रखा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tuktuki Das (@tuktuki_chaiwali)

अपनी दुकान के इस यूनिक नाम की वजह से उनकी दुकान काफी ज्यादा फेमस है जिसे दूर-दूर तक लोग पहचानते हैं और यहां से गुजरने वाला हर व्यक्ति उनकी दुकान पर चाय पीता है। इस बारे में खुद टुकटुकी दास का कहना है कि उन्होंने m.a. करने के बाद सोचा था कि उन्हें अच्छी नौकरी मिल जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया काफी समय तक इधर-उधर भटकने के बाद उनके मन में चाय की दुकान का आईडिया आया और जिसका नाम उन्होंने अपनी डिग्री के ऊपर ही रखा जो कि इन दिनों काफी ज्यादा फेमस हो रही है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!