28.2 C
India
Friday, October 22, 2021

47 की होने के बाद भी ऐश्वर्या राय के चेहरे पर क्यों नहीं दिखता उम्र का असर, यहां छिपा है इसका राज!

दुनिया में एक से बढ़कर एक खूबसूरत महिला मौजूद है। जिन्हें देख कर हर इंसान उनके जैसा बनना चाहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं। उनकी इस नायव सुंदरता के पीछे क्या राज है। जो उन्हें दूसरों से अलग और बेहद ही खास मानते हैं। आज बॉलीवुड में भी कई सुंदर अदाकारा मौजूद हैं। जिन्होंने अपनी अदाकारी से ज्यादा अपनी सुंदरता से लोगों का दिल जीत रखा है।

Aishwarya rai Bachchan beauty secret1
- Advertisement -

लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी जो आज इंडस्ट्री से दूर हैं। लेकिन उनकी सुंदरता के चर्चे आज भी होते हैं। इस क्रम में सबसे पहला नाम आता है। ऐश्वर्या राय बच्चन का जिन्हें आज भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में गिना जाता है।

ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड भी रही है

Aishwarya rai Bachchan miss world

ऐश्वर्या अपनी खूबसूरती का लोहा भी मानव चूंकि है। वे मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर चूंकि है। इस बात को सब जानते हैं कि बढ़ती उम्र के साथ लोगों की सुंदरता में भी धीरे-धीरे कमी आने लग जाती है। लेकिन ऐश्वर्या पर यह पासा उल्टा पड़ता दिखाई देता है। बता दें कि आज भी उनके चेहरे पर उनकी उम्र का कोई असर ही नहीं दिखता है।उनका चेहरा आज भी किसी युवा लड़की की तरह ताजगी भरा नजर आता है।

47 वर्ष में भी नहीं लगता उम्र का अनुमान

Aishwarya rai Bachchan beauty secret2

आज भी सभी उनकी सुंदरता से परे हैं। किसी को भी अभिनेत्री की सुंदरता का राज नहीं पता,तो चालों आज हम आपको इस सीक्रेट से पर्दा उठाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐश्वर्या राय 47 साल की हो चूंकि है। लेकिन उनके चेहरे को देख कर उनकी उम्र का पता नहीं लगाया जा सकता है। और सभी आज भी उनकी सुंदरता के कायल है।

दही और शहद से करती है मालिश

Aishwarya rai Bachchan beauty secret3

बता दें कि अभिनेत्री अपनी त्वचा की सुंदरता बनाए रखने के लिए दही और शहद की मसाज करती है। इस राज का खुलासा खुद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। ऐश्वर्या अपने चेहरे पर दही और शहद से मालिश करती हैं। वह त्वचा को स्वस्थ और सुंदर रखने के लिए कम से कम केमिकल का इस्तेमाल करने में विश्वास रखती हैं।

वहीं इसके साथ वे अपने चेहरे पर घरेलू फेस मास्क लगाती हैं। यह फेस मास्क क्रीम, बेसन और हल्दी को मिलाकर तैयार होता है। बेसन और हल्दी का मास्क पारंपरिक रूप से भारत में इस्तेमाल होता आया है। ऐश अपनी त्वचा को एक बैलेंस डायट देने में यकीन करती हैं। इनके ज्यादातर फेस मास्क घरेलू नुस्खों पर ही आधारित होते हैं।

Aishwarya Rai bachchan Cannes Film Festival

बदलते मौसम के अनुसार कई लोग 1 तरह के ही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। जिसकी वजह से उनकी त्वचा एक जैसा निखार नहीं दे पाती है। इसलिए मौसम के अनुसार त्वचा पर उपयोग करने वाले प्रोडक्ट को भी बदलना जरूरी है।

दूध और बादाम के तेल का उपयोग त्वचा के लिए होता है फायदेमंद
ऐश्वर्या अपने चेहरे पर दूध और बादाम के तेल का उपयोग भी करती हैं। बादाम के तेल को आप कई अलग-अलग तरह से अपनी त्वचा पर उपयोग कर सकते हैं. जैसे, फेस सीरम के रूप में इसे लगाएं. फेस मास्क बनाते समय बादाम के तेल की कुछ बूंदे भी उसमें मिला सकते हैं. त्वचा में बहुत अधिक रूखापन होने पर आपको रात को सोने से पहले मॉइश्चराइजर लगाते समय भी अपने चेहरे पर बादाम तेल का उपयोग करना चाहिए।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!