भारत में लांच हुआ इलेक्ट्रिक लोडिंग वाहन एक बार चार्ज करने पर चलेगा 250 KM, छोटे व्यापारियों को मिलेगी बड़ी राहत

पॉपुलेशन के मामले में विश्व में दूसरे नंबर पर आने वाले भारत में वाहनों को लेकर भी काफी ज्यादा डिमांड रहती है। बता दें कि पिछले काफी समय से देश में एक के बाद एक नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च किया जा रहा है। ताकि तेजी से बढ़ रहे इधर और वाहनों की बढ़ती हुई कीमत पर कुछ हद तक लोगों को राहत दी जा सके। अब हाल ही में भारत में छोटा कमर्शियल व्हीकल लांच किया गया है। जिसका उपयोग ज्यादातर छोटे व्यापारी करते हैं। देखा जाए तो देश में लोग छोटा-मोटा व्यापार करना ज्यादा पसंद करते हैं। इसके लिए उन्हें छोटा व्हीकल खरीदना पड़ता है।

google news

Omega Seiki M1KA Electric Small Commercial Vehicle

बता दें कि बाजार में पहले से ही कई बड़ी कंपनियों के छोटे व्हीकल मौजूद हैं जिनमें छोटा हाथी टाटा मैजिक यह सब शामिल है लेकिन यह सब वाहन पेट्रोल से चलते हैं। लेकिन अब हाल ही में देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल भी लांच कर दिया है जो कि छोटे व्यापारियों के लिए काफी ज्यादा खुशी की बात है। इस बहन की खूबी की बात की जाए तो यहां सिंगल चार्ज में तकरीबन 250 किलोमीटर तक चलेगा इतना ही नहीं अन्य महान की अपेक्षा इनकी कीमत भी कम रह सकती है। इससे भी इसे खरीदने वाले लोगों को फायदा होगा।

 

google news

इसे देश में एंग्लियन ओमेगा समूह की कंपनी ओमेगा सेकी मोबिलिटी द्वारा लांच किया गया है। जिसका नाम इलेक्ट्रिक स्मॉल कमर्शियल व्हीकल (SCV) ‘M1KA‘ है। इस वाहन की बुकिंग भी इसी साल चालू कर दी जाएगी। ‘M1KA‘ वाहन  की विशेषता की बात की जाए तो इसमें 90 किलो वाट की बैटरी लगी रहेगी। जिसे एक बार चार्ज करने पर यह तकरीबन 250 किलोमीटर तक चल सकेगा। इतना ही नहीं इन बेटियों को 4 घंटे में डीसी फास्ट चार्जिंग की मदद से चार्ज किया जा सकता है। यहां महान 2 टन वजन ले जाने में सक्षम रहेंगे।

Omega Seiki M1KA Electric SCV

इसे काफी ज्यादा मजबूत बनाया गया है इतना ही नहीं लोगों की जरूरत के हिसाब से इसमें 10 फीट की जगह दी गई है जिसमें आराम से 2 टन वजन तक माल ले जाए जा सकेगा। ओमेगा सेकी मोबिलिटी कंपनी की बात की जाए तो पिछले काफी समय से भारत में यहां इलेक्ट्रिक वाहन को लांच कर रही है। बता दें कि इलेक्ट्रिक वाहन से प्रदूषण के साथ ही लोगों को आमदनी में भी खाती बचत होने वाली है यह माना जा सकता है कि यह मध्यमवर्गीय व्यापारियों के लिए काफी बड़ी सुविधा साबित हो सकता है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles