Categories: बॉलीवुड

एक सवाल ने बदल दी थी सुष्मिता सेन की जिंदगी! ऐश्वर्या राय को हरा कर बनी मिस इंडिया 1994

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और अदाकरी से सभी का दिल जीतने वाली कई अदाकरी बॉलीवुड के अलावा भी अपनी काबिलियत का लोहा मनवा चुकी है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की दो बहुत ही सुंदर अदाकाराओं की जिन्होंने अपनी काबिलियत के चलते पूरे विश्व में अपना नाम रोशन किया है। हम बात कर रहे हैं ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन की जिन्होंने अपनी खूबसूरती के चलते मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ताज अपने सर सजाया है।

Image Source: Google

मिस यूनिवर्स भी रह चुकी है

जहां एक और अभिनेत्री सुष्मिता से मिस यूनिवर्स रह चूंकि है। तो दूसरी और ऐश्वर्या राय ने भी विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया हैं। लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए दोनों ही अभिनेत्रियों ने बहुत मेहनत की है। शायद इन बातों से आप आज भी अंजान हैं। बता दें कि दोनों हसीनाओं ने एक साथ मिस इंडिया कॉन्टेस्ट 1994 में हिस्सा लिया था। वो पहला ऐसा मौका था जब ऐश्वर्या और सुष्मिता एक दूसरे के आमने सामने खड़ी थी।

Image Source: Google

ऐश्वर्या राय को हराकर बनी विजेता

बताया जाता है कि जब 1994 में हुई मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में बेहद ही खूबसूरत और नीली आंखों वाली ऐश्वर्या राय ने हिस्सा लिया तो उनकी खूबसूरती से डर कर कई लड़कियों ने अपना नाम वापस ले लिया था। खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता में सुष्मिता सेन ने भी हिस्सा लिया था। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि ऐश्वर्या की खूबसूरती देखकर वो भी थोड़ा घबरा गई थीं। लेकिन दूसरी प्रतियोगियों की तरह उन्होंने अपना नाम वापस नहीं लिया। और प्रतियोगिता में डटी रही।

Image Source: Google

एक सवाल बना था ऐश्वर्या की हार का कारण

मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने वाली अदाकारों को कई सवालों से भी गुजरना पड़ता है। ऐसा ही कुछ ऐश्वर्या के साथ भी हुआ। अभिनेत्री से आखिरी राउंड में सवाल पूछा गया था कि अगर आपके पति की खूबियों के बारे में पूछा जाए तो आप The bold के Ridge Forrester और Santra Barabara के Mason Capwell में से इन दोनों ही किरदारों में से किसे वरीयता देंगी। इस पर ऐश ने जवाब दिया था कि वो मेसन को चुनेंगी।

Image Source: Google

वहीं दूसरी तरफ प्रतियोगिता में अपनी काबिलियत साबित करने आई सुष्मिता सेन से भी सवाल पूछे गए। उनसे भारत की टेक्सटाइल विरासत के बारे में सवाल किया गया था। इसके जवाब में सुष्मिता ने कहा कहा था कि भारत में परिधानों की विरासत महात्मा गांधी के समय से शुरू हुई है। इस एक जवाब ने सभी जज को प्रभावित किया था और इसके चलते ही सुष्मिता ने नीली आंखों वाली खूबसूरत हसीना ऐश्वर्या को हराकर ये खिताब अपने नाम किया था।

Image Source: Google

हालांकि दोनों ही अदाकाराओं ने आगे भी अपना सफर जारी रखा और मेहनत के बदौलत जहां ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड बनीं तो वहीं सुष्मिता को मिस यूनिवर्स का खिताब मिला।

Leave a Comment