24.3 C
India
Thursday, January 20, 2022

एक्टिंग के जुनून में भिड़े ने छोड़ी मैकेनिकल इंजीनियर की नौकरी, Dubai से India लौट चालू किया Tarak Mehta Show

इंटरटेनमेंट दुनिया में बहुत से कलाकार ऐसे मौजूद है। जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले ही बड़े मुकाम को हासिल कर लिया था। कई कलाकार तो ऐसे हैं जिन्होंने सरकारी नौकरी तक छोड़ अपने सफर को एक्टिंग की दुनिया में चालू किया। इतना ही नहीं बहुत से कलाकार तो इतने ज्यादा पढ़े लिखे है कि वे देश ही नहीं विदेशों में रहकर भी नौकरी कर चुके हैं। लेकिन एक्टिंग का जुनून उनपर कुछ इस कदर सवार था कि उन्होंने सब छोड़ मनोरंजन दुनिया को करियर बनाना सही समझा।

- Advertisement -

Mandar Chandwadkar 7

आज हम जिस कलाकार की बात कर रहे हैं वह भी निरंतर कई सालों से लगातार मनोरंजन दुनिया से जुड़े हुए हैं और हमेशा लोगों को एंटरटेन करते हुए नजर आते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं मशहूर टीवी कॉमेडियन शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में मास्टर बीड़ी का किरदार निभाने वाले मंदार चंदवाडकर जो निरंतर कई सालों से शो में आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार निभाते आ रहे हैं जो हमेशा ही जेठालाल के साथ लड़ते हुए दिखाई देते हैं।

Mandar Chandwadkar 5

निरंतर 13 सालों से लोगों को एंटरटेन करते हुए आ रहा तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से कई किरदारों ने घर-घर में बड़ी पहचान बनाई है। आज उन्हें इस शो के किरदार के नाम से ही जाना जाता है लेकिन जिस तरह से आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार एक मास्टर के रूप में दिखाई देता है। वे रियल लाइफ में भी काफी पढ़े लिखे हैं। जी हां मंदार चंदवाडकर ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और दुबई में रहकर एक बड़ी कंपनी में जॉब किया करते थे। लेकिन एक्टिंग का जुनून उन्हें वापिस देश ले आया।

MNC की नौकरी छोड़ लौटे एक्टिंग में

Mandar Chandwadkar 2

भिड़े मास्टर की एक्टिंग की जर्नी की बात करें तो उन्हें बचपन से ही कलाकारी में काफी इंटरेस्ट रहा है। इसीलिए उन्होंने मल्टीनेशनल कंपनी से नौकरी छोड़ साल 2000 मैं वापस एक्टिंग में अपना करियर बनाने का विचार बनाया था। इस दौरान उन्होंने थिएटर में भी काम किया। इतना ही नहीं उन्होंने कई मराठी सीरियल में भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा है। लेकिन यहां से वे इतना बड़ा नाम नहीं कमा सके जिसके लिए उन्होंने नौकरी छोड़ी थी।

Mandar Chandwadkar 1

इसके बाद उनकी किस्मत साल 2008 में चमकी और वे तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो का हिस्सा बने इसके बाद से ही निरंतर वे इस शो के माध्यम से सभी को इंटरटेन करते हुए आ रहे हैं। तारक मेहता शो ने मंदार को दौलत और शोहरत दोनों ही खूब है। कलाकार आज अपनी शादीशुदा जिंदगी में भी काफी खुश हैं। उनका एक बेटा है, उनकी संपत्ति की बात की जाए तो उनके पास 20 करोड़ रुपए की टोटल संपत्ति मौजूद है वह एपिसोड का तकरीबन 45 से 50 हजार रुपए चार्ज करते हैं।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!