27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

जिंदगी की जंग लड़ रही एसिड अटैक पीड़िता के लिए देवदूत बनी दीपिका पादुकोण, दान दिए 15 लाख रुपए

आज के समय में मनोरंजन दुनिया के कलाकारों के सभी दीवाने होते हैं उनकी एक झलक पाने के लिए साहब भी काफी ज्यादा बेताब रहते हैं लेकिन आपने बहुत से कलाकारों को देखा होगा जिन्होंने जरूरत पड़ने पर अपने फैंस की भी मदद की है हम पिछले 1 साल से देखते आ रहे हैं कि कोरोना के दौरान बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने आम लोगों की जमकर सहायता की है जिसकी वजह से आज उनकी काफी तारीफें भी होती है।

- Advertisement -

deepika padukone with bala

आज हम एक ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने एसिड अटैक के चलते जिंदगी की जंग लड़ रही बाला के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। बाला के बारे में बात करें तो उन्होंने फिल्म छपाक में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ में काम किया है और दोनों एक दूसरे को काफी अच्छे से जानते भी हैं बाला हैंगआउट कैफे कि सदस्य रही है लेकिन आज वे कई बड़ी परेशानियों के दौर से गुजर रही है इतना ही नहीं उनके पास इतना पैसा भी नहीं है कि वह अपना इलाज करवा सकें।

ऐसे में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को जब बाला की नाजुक स्थिति के बारे में पता चला तो उन्होंने फौरन ही अपनी और से उनके लिए मदद भेजी और 15 लाख रुपए की सहायता करते हुए उनका इलाज करवाने का प्रयास किया। वहीं अभिनेत्री के इस तरह आगे आकर बाला की सहायता करने के बाद उनकी जमकर तारीफ हो रही है। इतना ही नहीं हैंगआउट कैफे के सदस्यों द्वारा भी अभिनेत्री का आभार व्यक्त किया गया है। आज बाला जिंदगी की जंग मजबूती के साथ लड़ रही है उनकी किडनी फैल चुकी है जिसे बदलना पड़ेगा।

acid attack survivor bala

वहीं बाला डायलिसिस के सहारे अपने जिंदगी के दिन गुजार रही है। लेकिन उन्होंने कभी भी हिम्मत नहीं आ रही और आज भी लड़ रही है लेकिन अब उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई है क्योंकि उनका एबिलिटी सिस्टम काफी कमजोर हो गया है। बता दें कि बाला और उनके पिताजी पर अचानक ही एसिड अटैक हो गया था जिनमें उनके पिता का निधन हो गया और उसके बाद से ही बाला लगातार जिंदगी की जंग लड़ रही है कई बड़ी सर्जरी करने के बाद उन्हें किसी तरह से बचा लिया गया।

लेकिन आज एक बार फिर उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है वह लगातार कई फाउंडेशन उनकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं बता दें कि आज देश में बहुत से ऐसे संस्थान और फाउंडेशन कार्य कर रहे हैं जो एसिड अटैक से जूझ रही महिलाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा उनकी मदद का प्रयास करते हैं वहीं दीपिका पादुकोण के इस प्रयास के लिए उनकी सभी ने जमकर तारीफ की है। इतना ही नहीं बाला के इलाज के लिए काफी मोटी रकम की जरूरत है ऐसे में उनके नाम से कैंपेन भी चलाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा डोनेशन मिल सके और बाला का अच्छे से इलाज हो सके।

bala acid attack survivor

बताते चलें कि फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण ने एसिड अटैक महिला लक्ष्मी का किरदार निभाया था इस फिल्म को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया। यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित थी क्योंकि लक्ष्मी भी एक ऐसी महिला थी जिन पर एसिड अटैक कर दिया गया था लेकिन उन्होंने इसके बाद भी कभी जीने की आस नहीं छोड़ी और आज भी जिंदगी जी रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म छपाक में बहुत से करैक्टर ऐसे थे। जिन्होंने रियल जिंदगी में एसिड अटैक का सामना किया है। इनमें से एक बाला भी फिल्म में मौजूद थी।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!