जब अमिताभ और रेखा के बीच हुई होली की मस्ती, भूल गए थे जया की मौजूदगी, क्या आप जानते हैं?

बॉलीवुड में कई जोड़ियां मशहूर है लेकिन सबसे ख़ास जोड़ी है अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की। दोनों ने साथ में काम करते हुए कई सुपरहिट फिल्मे दर्शकों को दी है। अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखे है लेकिन कभी भी जया बच्चन ने उनका साथ नहीं छोड़ा। बात उस समय की है जब अमिताभ बच्चन का नाम रेखा के साथ जोड़ा जाने लगा था। बॉलीवुड में अमिताभ और रेखा की नजदीकियों की चर्चा ने जोर पकड़ रखा था।

rang barse silsila1

हम बात कर रहे है उस समय की जब यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला की जिसमे अमिताभ बच्चन और रेखा साथ काम कर रहे थे। हद तो तब हो गयी थी जब उस समय होली के कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन ने जया के सामने ही रेखा के साथ होली खेली और जम कर मस्ती की। जब जया के सामने अमिताभ ने ये हरकत की तो जया बहुत उदास हुई और दोनों के बिच दूरिया भी बड़ी थी। फिल्म सिलसिला में दर्शकों ने अमिताभ बच्चन, जया और रेखा की त्रिकोण प्रेम कहानी को भी देखा था। इस फिल्म का होली पर फिल्माया गाना बहुत प्रचलित भी हुआ था।

फिल्म सिलसिला से नजर आया था प्रेम त्रिकोण

amitabh rekha holi

यह फिल्म ने बॉलीवुड की दुनिया में नए रिकॉर्ड बनाये थे और सबसे ज्यादा मशहूर तो इसका गाना रंग बरसे हुआ था। जो आज भी लोगो की जुबां पर बना हुआ है और अक्सर होली पर गुनगुनाया जाता है। फिल्म सिलसिला का मशहूर टाइटल गाना जिसमे सभी कलाकारों के बिच होली खेलते हुए फिल्माया गया था इसमें अमिताभ रेखा को बार बार रंग लगाते है। हालाँकि रेखा फिल्म में संजीव कुमार की पत्नी होती है और जया बच्चन अमिताभ की लेकिन फिर भी अमिताभ रेखा को ही रंग लगाते है।

rang barse silsila

रंग बरसे गाने में अमिताभ कई बार रेखा को रंग लगते है जबकि जया और संजीव कुमार दर्शक बनकर उनकी मस्ती देखते रहते है। यह गाना मस्ती भरे अंदाज में फिल्माया गया था लेकिन दर्शकों ने इसी गाने से रेखा और अमिताभ के बिच की प्रेम कहानी को समझा था और पसंद भी किया था। अमिताभ और रेखा ने कई सफल फ़िल्में दर्शकों को दी है जिसमे ‘नमक हराम’ ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘दो अनजाने’, ‘सिलसिला’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

अमिताभ और रेखा ने फिल्म सिलसिला में आखरी बार काम किया था इसके बाद दोनों किसी फिल्म में नजर नहीं आये। दोनों के बिच अब दूरिया है और इसका पूरा दारोमदार जाता है जया बच्चन को जिन्होंने अमिताभ को स्पष्ट रूप से मना कर दिया था साथ काम करने को। हालाँकि आज भी कई मौको पर दोनों के नाम की चर्चा हो ही जाती है लेकिन जब भी अमिताभ और रेखा का सामना होता है तो दोनों नजरें चुराकर निकल जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *