Categories: राजनीति

पुलवामा पर राहुल गांधी ने उठाये सवाल, बीजेपी भड़की कहा- शर्म करो आज के दिन तो

ठीक 1 साल पहले 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले की पहली बरसी पर पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। 14 फरवरी 2019 को शाम के करीब 3:00 बजे अचानक टीवी चैनल पर एक ऐसी खबर आई जिससे देश थर्रा उठा। खबर जम्मू कश्मीर से थी पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के जवानों को ले जा रही एक बस में विस्फोट समेत कार को टक्कर मार दी। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

Source Twitter

पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए CRPF के 400 जवानों को देश भर में श्रद्धांजलि दी जा रही है। श्री नगर स्थित CRPF के लेथपोरा मेमोरियल पर शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इसके बावजूद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए तीन सवाल किये हैं। यह तीन सवाल राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए पूछे हैं। राहुल ने कहा इस हमले का सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ? राहुल गांधी के तीन सवालों में 2 सवाल कुछ इस प्रकार है। उन्होंने पूछा इस हमले की जांच में क्या सामने आया है।BJP की सरकार के वक्त में यह हमला हुआ था, सुरक्षा में चूक के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया गया है।

Source Twitter

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है,”पिछले साल भयानक पुलवामा हमले में अपनी जिंदगी गंवाने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। वे सभी असाधारण लोग थे, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी भी नहीं भूलेगा।” इस पर BJP के नेता कपिल मिश्रा ने पलटवार किया है। कपिल मिश्रा ने लिखा है कि,”शर्म करो राहुल गांधी। पूछते हो पुलवामा हमले में किसका फायदा हुआ? अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा राजीव की हत्या से किसका फायदा हुआ तो क्या बोलोगे? इतनी घटिया राजनीति मत करो राहुल गांधी, शर्म करो।”

Leave a Comment