30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

फिल्मों में मासूम सी दिखने वाली भूमिका चावला आज दिखती है इतनी ग्लैमर, देखें खूबसूरत तस्वीरें

आज हम हिंदी सिनेमा की ऐसी अभिनेत्री के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी मासूमियत से लोगों के दिलों में बड़ी जगह बनाई हिंदी सिनेमा के अलावा तेलुगु फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकीं मशहूर अभिनेत्री भूमिका चावला आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। शुरुआत में सफल करियर होने के बावजूद भी अभिनेत्री ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादा समय टिक नहीं पाई। चलो आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें आपको बताते हैं।

google news

Bhumika Chawla

साल 1978 में दिल्ली के पंजाबी परिवार में जन्मी भूमिका चावला की रुचि शुरू से ही अभिनय में रही है हालांकि उनके पारिवारिक बैकग्राउंड की बात की जाए तो उनके पापा आर्मी ऑफिसर थे जबकि उनकी मां टीचर दूर-दूर तक फिल्मी दुनिया से इस परिवार का कोई भी नहीं जाता था। लेकिन इसके बाद भी भूमिका चावला ने अभिनय को अपना करियर बनाने का मन बनाया। वही एक्टिंग के प्रति अपनी रुचि के चलते भूमिका चावला ने पढ़ाई पूरी करने के बाद मायानगरी मुंबई की ओर अपना रुख कर लिया और यहां उन्होंने फिल्मों में ट्राई किया। और बॉलीवुड फिल्मों में अपने कदम रख दिए।

Bhumika Chawla 1

google news

भूमिका चावला की मासूमियत ने लोगों को खासा इंप्रेस किया। हालांकि बॉलीवुड फिल्मों में नजर आने से पहले भूमिका चावला ने अपने करियर में विज्ञापन भी किए हैं और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है बता दें कि उन्होंने बतौर तेलुगू फिल्म ‘युवाकुडू’ अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की या फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी इसके बाद ही उन्हें उनकी एक और फिर खुशी में देखा गया जिसमें उनको बड़ी पहचान मिली। भूमिका चावला की दमदार एक्टिंग को देखते हुए उन्हें तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की ओर से फिल्म फेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Bhumika Chawla 2

तेलुगू इंडस्ट्री में अपना बड़ा नाम कमा चुकी भूमिका चावला ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में सुपरहिट फिल्म तेरे नाम से अपने करियर की शुरुआत की बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान के साथ में नजर आई थी दोनों ही कलाकारों की लव स्टोरी लोगों को आज भी काफी ज्यादा पसंद आती है फिल्म में भूमिका चावला की मासूमियत लोगों को अपना दीवाना बना देती है। यह फिल्म इतनी ज्यादा हिट रही की भूमिका चावला को रातों-रात बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान मिल गई।

BHumika Chawla Radhe

अपनी पहली फिल्म में काफी ज्यादा हिट रहने वाली भूमिका चावला लगातार एक के बाद एक फिल्म करती रही बता दे कि इसके बाद उन्हें रन, गांधी, जैसी फिल्मों में देखा गया। लेकिन बॉलीवुड में एक समय ऐसा आ गया कि भूमिका चावला के प्रति लोगों की रूचि धीरे-धीरे कम होने लगी और वे मानव फ्लॉप साबित हो गई तो उन्होंने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री से धीरे-धीरे किनारा करना चालू कर दिया। और अपना ज्यादा ध्यान तेलुगू इंडस्ट्री की और दोबारा देने लगी।

Bhumika Chawla Husband

भूमिका चावला अपनी लव लाइफ को भी लेकर काफी चर्चा में रही है बता दे कि 4 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड भरत ठाकुर से शादी कर ली। आज उनका एक बेटा भी है वहीं बॉलीवुड फिल्मों में बहुत कम नजर आती है। वही उन्हें दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में काफी समय बाद देखा गया था इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता की बड़ी बहन का किरदार निभाया था। लेकिन भूमिका चावला आज भी तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में लगातार काम करती हुई नजर आ रही है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles