माता रानी के भक्तों की आस्था पर चोरों का वार, टूट गया परिवार का सपना

फरीदाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एमजीएम नगर में दवाई लेने गए परिवार का घर चोरों के निशाने पर आ गया और चोरों ने 70 हजार नकदी पर हाथ साफ कर दिया।

मकान पर धावा करने पहुंचे चोरों ने परिवार की 20 साल पुरानी गुल्लक को तोड़ दिया और उसमें से रुपए चोरी करके ले गए। परिवार ने पुलिस में शिकायत की। जानकारी देने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और चोरों की तलाश की जा रही है।

इस चोरी ने परिवार की आर्थिक स्थिति के साथ आस्था को भी नुकसान पहुंचाया। दरअसल, यह परिवार पिछले 20 सालों से माता जागरण करने के लिए पैसे जमा कर रहा था। 17 नवंबर को परिवार के मुखिया मनोहर लाल परिवार सहित यमुनानगर दवाई लेने गए थे और 24 नवंबर की शाम को वापस लौटे।

स्तब्ध रह गया था परिवार

लौटने पर जो सामने दिखाई दिया वह हैरत भरा था। मुख्य दरवाजे की कुंडी टूटी हुई थी, अंदर का सामान बिखरा पड़ा था, अलमारियां खुली हुई थी और इसके साथ ही मंदिर में रखी गुल्लक भी टूटी हुई थी। मनोहर लाल ने पुलिस को जानकारी दी और बताया कि यह करीब 20 साल पुरानी गुल्लक थी। जिसमें वह लगातार 20 सालों से रुपए डाल रहे थे उन्होंने माता जागरण करने की मन्नत मांगी थी और 20 साल पहले इस गुल्लक को कोई यहां रखवाया था। अनुमान के मुताबिक गुल्लक में करीब ₹70000 थे।

इसके साथ घर में रखा अन्य सामान भी चोरी किया गया है बेड से ₹20000, सोने की अंगूठी, टॉप्स सहित अन्य सामान भी गायब है। मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और चोरों की तलाश की जा रही है।

वही फरीदाबाद के सेक्टर-75 में भी चोरी का मामला सामने आया जहां चोरों ने मंदिर को निशाना बनाते हुए दानपात्र चोरी कर लिया। दानपात्र में 50 से 60 हजार होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मंदिर के पुजारी नीरज कुमार ने पुलिस को जानकारी दी कि 13 नवंबर की सुबह जब मंदिर पहुंचे तो ताला टूटा हुआ था और मंदिर में रखा दानपात्र गायब था। इसके अलावा आरती की थाली, पीतल का लोटा भी गायब है। पुजारी की शिकायत पर बीपीटीपी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और चोरों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *