Categories: देश

BSF ने सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरंग का पता लगाने वाले सैनिकों को सम्मानित किया

जम्मू के सांबा सेक्टर में बीएसएफ गश्ती दल को मिली सुरंग की फाइल फोटो (फोटो- ANI)

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने सुरंग का पता लगाने के लिये बल के कर्मियों द्वारा प्रदर्शित की गई सतर्कता की सराहना की और कहा कि उन्होंने देश के लिये मुश्किल ड्यूटी (duty) में अपना समर्पण प्रदर्शित किया.

जम्मू. सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने शनिवार को जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे अग्रिम इलाकों का दौरा किया और वहां 170 फुट लंबी सुरंग (tunnel) का पता लगाने वाले अपने कर्मियों को सम्मानित किया. बल के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अस्थाना केंद्र शासित प्रदेश (union territory) में जम्मू सीमांत के तीन दिनों के दौरे पर हैं. वह उस स्थान पर गये जहां सुरंग का पता लगाया गया था. सीमा पार (cross border) से जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने और मादक पदार्थों की तस्करी (Drug smuggling) के लिये यह सुरंग खोदी गई थी.

उन्होंने बताया कि बल के महानिदेशक (DG) अस्थाना ने सुरंग का पता लगाने के लिये बल के कर्मियों द्वारा प्रदर्शित की गई सतर्कता की सराहना की और कहा कि उन्होंने देश के लिये मुश्किल ड्यूटी (duty) में अपना समर्पण प्रदर्शित किया. प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने सुरंग (tunnel) का पता लगाने में मुख्य भूमिका निभाने वाली टीम को सम्मानित और पुरस्कृत (rewarded) भी किया. उन्होंने बताया कि डीजी ने सेक्टर और यूनिट कमांडरों के साथ भी चर्चा की तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा (international border) पर बल की संपूर्ण तैनाती की समीक्षा की. प्रवक्ता ने बताया कि अस्थाना ने सीमा चौकी (border post) पर तैनात सैनिकों (soldiers) के साथ संवाद भी किया. वह तीन दिनों के दौरे पर शुक्रवार को यहां सीमांत मुख्यालय पहुंचे थे.

बीएसएफ के महानिदेशक ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा स्थिति का लिया था जायजा
इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने शुक्रवार को जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा किया था और सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया था. बीएसएफ के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी थी.यह भी पढ़ें: तनाव के बावजूद भारतीय सेना ने दिखाई इंसानियत, 3 चीनी नागरिकों की बचाई जान

हाल ही में बीएसएफ की कमान संभालने वाले अस्थाना शुक्रवार को जम्मू स्थित फ्रंटियर मुख्यालय पहुंचे थे. प्रवक्ता ने बताया था कि महानिदेशक, बीएसएफ के जम्मू फ्रंटियर के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय सीमा के तीन दिवसीय दौरे पर आए. उन्होंने कहा कि पहले दिन अस्थाना परगवाल और अखनूर सेक्टर गए और स्थिति का जायजा लिया.


hindi.news18.com

Leave a Comment