23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

बॉलीवुड के मशहूर विलेन शक्ति कपूर ने घर से भागकर की थी शिवांगी से शादी, दिलचस्प है लव स्टोरी

फिल्मी दुनिया में हर कलाकार हीरो बनने का ख्वाब लेकर ही आता है लेकिन जरूरी नहीं कि सबकी किस्मत में हीरो बनना लिखा हो आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से कलाकार ऐसे मौजूद है जिन्होंने बतौर विलेन के किरदार से ही लोगों के दिलों में अपनी बड़ी पहचान बनाई है। इतना ही नहीं उन्होंने विलेन के किरदार में भी एक हीरो जितनी ही पॉपुलैरिटी लोगों के दिलों में अपने लिए बनाई है।

- Advertisement -

Shakti Kapoor Shivangi Kolhapure

आज हम एक ऐसे ही बॉलीवुड के शानदार कलाकार के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिन्हें 90 के दशक में आई कई फिल्मों में बतौर विलेन देखा गया और उन्होंने अपने इन किरदारों से ही लोगों के दिलों में बड़ी पहचान बनाई। इतना ही नहीं उनके रोल के लिए आज भी उन्हे जाना जाता है। दरअसल हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर विलेन शक्ति कपूर की जी हां उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए कई बड़ी फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं उन्होंने ज्यादातर इस स्क्रीन पर विलेन के रोल में ही देखा गया।

Shivangi Kolhapure

शक्ति कपूर ने अपने फिल्मी करियर में ऐसे तो ना जाने कितने रोल निभाया और सभी में उनकी तारीफ से हुई लेकिन ज्यादातर वे अपने नेगेटिव रोल के लिए पहचाने गए आज काफी उम्रदराज हो चुके हैं और फिल्मों में बहुत कम ही नजर आते हैं लेकिन उनके इस योगदान को बॉलीवुड इंडस्ट्री कभी नहीं भूल सकती बता दे कि उनकी बेटी श्रद्धा कपूर भी उनके नक्शे कदम पर चल पड़ी है और उन्होंने भी अब तक कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाइए और आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक बड़ा चेहरा बनकर सामने आ रही है।

Shakti Kapoor Shivangi Kolhapure

आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के इस मशहूर विलेन की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे शायद आप आज तक अनजान रहे होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शक्ति कपूर की पत्नी शिवांगी भी एक जमाने की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी है। उन्होंने 80 के दशक में ही अपनी अदाकारी का जलवा स्क्रीन पर बिखेरना चालू कर दिया था। इतना ही नहीं दोनों कलाकार एक साथ फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं और इस दौरान ही दोनों की मुलाकात एक दूसरे से हुई, और यहीं से लव स्टोरी भी चालू हुई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Siddhanth Kapoor (@siddhanthkapoor)


दोनों ही कलाकारों की मुलाकात उस समय हुई जब दोनों ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी की छाप छोड़ने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे थे बता दें कि साल 1980 में आई फिल्म किस्मत से शिवांगी ने अपनी अदाकारी चालू की थी। हमें भी नहीं पता था कि इस फिल्म के दौरान उनके करियर की शुरुआत के साथ ही उनकी लव लाइफ की भी शुरुआत हो जाएगी बता दें कि इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती भी थे इतना ही नहीं शक्ति कपूर भी तुम मुझ में काम कर रहे थे और इस दौरान सेट पर दोनों की मुलाकात हुई।

Shakti Kapoor Family 1

वहीं फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्सर ही दोनों कलाकारों का मिलना जुलना हुआ करता था और धीरे-धीरे दोनों के बीच में अच्छी दोस्ती हो गई आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब दोनों की दोस्ती हुई। उस समय दोनों ही इंडस्ट्री में नए कलाकार थे और दोनों ही अपने करियर को लेकर जद्दोजहद कर रहे थे। ऐसे में दोनों की दोस्ती काफी मजबूत हो गई, और यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई फिल्म किस्मत ने दोनों की किस्मत को मिला दी और फिर बाद में दोनों ही कलाकार एक दूसरे को समय देने लगे।

Shakti Kapoor Family 2

लेकिन बॉलीवुड फिल्मों की तरह उनकी लव स्टोरी में भी रोड़ा बनकर उनके परिवार वाले सामने आ गए खबरों की मानें तो जब दोनों ही कलाकारों ने सात फेरे लेने की सोची तो शिवांगी के परिवार वाले इस रिश्ते को लेकर खुश नजर नहीं आए और हुआ यूं एक दूसरे के प्यार में पागल शक्ति कपूर और शिवांगी ने बिना किसी को बताए भाग कर शादी कर ली जिस समय दोनों ही कलाकारों ने शादी की थी उस समय वे काफी छोटी उम्र के ही थे।

Shakti Kapoor Family

बता दे कि शक्ति कपूर ने इसके बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना बड़ा नाम कमाया वही शिवांगी भी अपने करियर को लेकर आगे बढ़ती चली गई लेकिन महज 19 साल की उम्र में शिवांगी ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया बता दे कि उन्होंने छोटी सी उम्र में एक बेटे को जन्म दिया जिनका नाम उन्होंने बाद में सिद्धार्थ रखा इतना ही नहीं तकरीबन 4 साल बाद फिर एक बार शिवांगी मां बनी और इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को जन्म दिया। आज पूरा परिवार काफी खुश है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!