बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार जिन्होंने अनाथ बच्चों को दी आलीशान जिंदगी, एक को तो कूड़ेदान से उठाया

मनोरंजन की दुनिया बड़ी निराली है यहां आपको हर तरह के लोग देखने को मिलेंगे। जहां बहुत से कलाकार तो ऐसे हैं जिन्हें अपने करियर को लेकर चिंता रहती है और उन्हें बाहरी दुनिया से कोई लेना-देना नहीं रहता। लेकिन बहुत से कलाकार ऐसे भी है इस इंडस्ट्री में जो अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपनी इंसानियत को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चाओं में बने रहते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने अनाथ बच्चों को लेकर उनका जीवन सवार दिया।

वैसे तो इस लिस्ट में ऐसे कई नाम मौजूद है जिन्होंने सड़कों पर अनाथ की तरह घूम रहे बच्चों को अपने बेटे बेटियों की तरह पालकर बड़ा किया। इतना ही नहीं उन्हें आज इस काबिल बना दिया कि वे अपने पैरों पर खडे होकर कुछ कर सकें, चलो आज बताते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे सितारे जिन्होंने ऐसे ही कई अनाथ बच्चों का जीवन सवार दिया।

रवीना टंडन (Raveena Tondon)

raveena tandon adopted daughter

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन का जिन्होंने अभी दो लड़कियों को गोद लिया है इस बात से आज भी काफी लोग अनजान है। बता दें कि रवीना के इस फैसले को लेकर कई लोगों ने उन्हें बहुत सी बातें भी कही लेकिन उनके मन में यही ख्याल था कि उन्हें इन बच्चियों को गोद लेना है और इनका जीवन सवारना है जिस समय रवीना ने इन दो बच्चियों को गोद लिया उस टाइम उनकी उम्र महज 23 साल थी और मैं अपने फिल्मी करियर के पीक पर थी लेकिन उन्होंने इस बात को दरकिनार करते हुए पूजा और छाया नाम की दो लड़कियों को गोद लिया।

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

Mithun Adopted Daughter Dishani Chakraborty

इस टेस्ट में दूसरा नाम आता है अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपनी डांसिंग से भी सभी लोगों का दिल जीतने वाले सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती का बता दें कि उन्होंने भी एक बेटी को गोद ले रखा है जिन्हें वे ऐसे हालातों में लेकर आए थे जिसके बारे में सुनकर ही आंखों से आंसू टपक पड़े मिथुन चक्रवर्ती ने दिशानी नाम की एक लड़की को गोद लिया उन्हें यह बच्ची बेहद ही खराब हालात में मिली थी। कोई इस मासूम को कूड़े में फेंक गया था और मिथुन ने उन्हें देखा और अपने घर अपने साथ ले आए। अपने बच्चों की तरह ही इस अनाथ बच्ची को भी मिथुन चक्रवर्ती ने पाला।

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

Sushmita sen adopted daughter

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है मिस यूनिवर्स रह चुकी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन का जिन्होंने आज तक शादी नहीं की है लेकिन इसके बाद भी वह दो बच्चों की मां है बता दे कि उन्होंने भी दो बच्चों को गोद लिया है और उनकी परवरिश उनकी सगी मां की तरह ही करती है।

सनी लियोनी (Sunny Leone)

Sunny Leone with husband and kid

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है अभिनेत्री सनी लियोनी का बता दें कि उन्होंने भी एक बच्ची को गोद लिया है जिसे भी अपनी बेटी की तरह पालती है इतना ही नहीं उन्होंने इस बच्ची का नाम निशा रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *