बॉलीवुड कलाकार जिन्होंने अपनी काबिलियत से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज ऐसे बहुत से सितारे मौजूद है जिन्होंने अपनी अदाकारी से देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है इतना ही नहीं कई कलाकार तो ऐसे भी हैं जिन्हें देश के बाहर भी सम्मानित किया गया है। आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कई सारे फिल्म अवार्ड अपने नाम किए हैं। इतना ही नहीं इन कलाकारों ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज किया है।

guinness world records

अमिताभ बच्चन

इस लिस्ट में पहला नाम लेना चाहेंगे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया है उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए 50 साल पूरे कर लिए और वह ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अनगिनत फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाइए यही कारण है कि फिल्मी दुनिया में उन्हें बिग बी के नाम से भी जाना जाता है।

Amitabh Bachchan Guinness book of World Record

लेकिन क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन का नाम बिजनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है तो हम बताते हैं कि आखिर महानायक ने ऐसा कौन सा कारनामा किया कि उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। दरअसल, बिग बी हनुमान चालीसा गाने वाले फिल्म इंडस्ट्री के पहले अभिनेता है। जिन्हें शेखर रावजियानी ने कंपोज किया था। बता दें कि वे अकेले ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने बॉलीवुड के 13 सिंगर्स के साथ मिलकर हनुमान चालीसा गाई थी।

शाहरुख खान

Shahrukh Khan Guinness book of World Record

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री में किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान का जिन्होंने भी फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए कई सुपरहिट फिल्में दी है उनकी डीडीएलजे सबसे ज्यादा पॉपुलर फिल्मों में आज भी शुमार है। लेकिन क्या आपको पता है शाहरुख खान का नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है दरअसल साल 2013 में फिल्मी दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभी होता है शाहरुख खान थे इसी के चलते उनका नाम इस लिस्ट में दर्ज किया गया। उन्होंने इस साल 220 करोड रुपए की कमाई की थी।

कैटरीना कैफ

katrina kaif Guinness book of World Record

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ का बता दें कि अभिनेत्री ने भी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री कर कई बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की अभिनेत्री ने साल 2013 में सबसे ज्यादा फीस लेने का रिकॉर्ड अपने नाम बनवाया था जिसके चलते उनका नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। उन्होंने इस काम के लिए 10 मिलियन डॉलर फीस चार्ज की थी।

सिंगर कुमार सानू

kumar sanu Guinness book of World Record

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है मशहूर सिंगर कुमार सानू का जिन्होंने साल 1993 में 1 दिन में 28 गाने गाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। इतना ही नहीं बात की जाए कुमार सानू के करियर की दो उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपर डुपर हिट गाने बॉलीवुड इंडस्ट्री को दिए हैं यही कारण है कि आज भी उनके गाने लोगों की जुबां पर बने हुए रहते हैं।

गायिका आशा भोसले

asha bhosle Guinness book of World Record

इस लिस्ट में पांचवा नाम आता है मशहूर गायिका आशा भोसले का जिन्होंने 11,000 से ज्यादा गानों को 20 भाषाओं में गाया है। यह कारनामा करने वाली वे एक मात्र गायिका है। जिसके चलते उनका नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *