बॉलीवुड सुपरस्टार ने दी ऐसी असफल फ़िल्में, जिसे खुद सुपरस्टार भी दोबारा देखना नहीं चाहते

बॉलीवुड ने आज तक कई फिल्में दी हैं जिसमे कुछ सुपरहिट रही है तो कुछ सुपर फ्लॉप रही है। कई बार फिल्में स्टार की वजह से चलती है तो कई बार फिल्म की दमदार कहानी की वजह से। कई बार फिल्में बड़े स्टार्स के साथ और दमदार कहानी के बाद भी बड़े पर्दे पर रंग नहीं जमा पाती है। आपके पसंदीदा कलाकार अपने फैंस के दिल में जगह बनाने में असफल हो जाते हैं। बॉलीवुड फिल्मों के असफल रहने के कई कारण हो सकते हैं जैसे फिल्म की खराब कहानी, फिल्म का खराब डायरेक्शन, फिल्म का बोरिंग म्यूजिक या फिर फिल्म की कास्ट। फिल्म को तैयार करने में समय और करोड़ों रुपए खर्च होते हैं जिसमें सबसे बड़ी रकम स्टार कास्ट को जाती है लेकिन फिर भी फिल्म फ्लॉप हो जाती है।

bollywood flop movies

बॉलीवुड में लगभग कोई भी ऐसा अभिनेता या अभिनेत्री नहीं है जिसने आज तक एक भी असफल फिल्म नहीं दी हो। सलमान से लेकर सैफ अली खान तक और प्रियंका चोपड़ा से दीपिका पादुकोण तक सभी बड़े स्टार्स ने अपने फिल्मी कैरियर में कुछ फिल्में ऐसी दी है जिन्हें दर्शकों ने नापसंद किया है। इतना ही नहीं कुछ फिल्में तो ऐसी है जिन्हें खुद स्टार्स ने भी नापसंद किया है और वह खुलकर इस बारे में बोल चुके हैं। हालांकि बाद में फिल्म करने का उन्हें पछतावा भी हुआ कि आखिर क्यों उन्होंने यह फिल्म चुनी थी। तो आइए आज हम आपको ऐसे ही फिल्मों से रूबरू कराएंगे जिन्हें कुछ ही लोगों ने देखा है।

दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone Chandni Chowk to china 1

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जो कि एक सफल अभिनेत्री है वह भी इस लिस्ट में शामिल है। दीपिका पादुकोण ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म चांदनी चौक टू चाइना की थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल भी सफल नहीं हो पाई और आज भी दीपिका पादुकोण को इस फिल्म को लेकर अफसोस होता है। हालांकि यह फिल्म उनके बॉलीवुड में डेब्यू के 2 साल बाद आई थी लेकिन फिर भी यह दर्शकों को लुभा नहीं सकी। जिस समय का फिल्म प्रदर्शित की गई उस समय दीपिका पादुकोण सबसे सफल अभिनेत्री के रूप में बॉलीवुड में काम कर रही थी। आज दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल है और एक फिल्म में अभिनय करने के करोड़ों रुपए लेती है

सलमान खान

salman khan Marigold

इन दिनों सबसे चर्चित अभिनेता सलमान खान है जिनकी कुछ दिनों पहले ही फिल्म राधे यू आर मोस्ट वांटेड भाई रिलीज हुई है। सलमान खान की इस मूवी राधे को उनकी आज तक की सभी फिल्मों में सबसे बुरी रेटिंग मिली है जिसे आईएमबीडी ने 1.9 की रेटिंग दी है। सलमान खान की यूं तो कई फिल्में दर्शकों द्वारा नापसंद की गई है लेकिन उनकी सबसे असफल फिल्म मेरीगोल्ड थी। फिल्म मेरीगोल्ड साल 2007 में बॉक्स ऑफिस पर दिखाई गई थी जिसे कुछ दिनों बाद ही दशकों की नापसंद की के कारण सिनेमाघरों से हटा दिया गया था। हालांकि इस फिल्म में अमेरिका की मशहूर अभिनेत्री एली क्वार्टर ने मुख्य भूमिका निभाई थी और सलमान के साथ रोमांस करते नजर आई थी। लेकिन शायद सलमान खान भी नहीं जानते होंगे कि उन्होंने मेरीगोल्ड जैसी कोई फिल्म की हो क्योंकि यह फिल्म कब आई और कब चली गई किसी को नहीं पता।

सेफ अली खान

Saif Ali Khan Film Humshakals

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपने अभिनय से रंग जमाने वाले और बॉलीवुड के खूबसूरत अभिनेताओं की सूची में शामिल सेफ अली खान कुछ दिनों पहले ही ओटीटी पर शुरुआत की है। कुछ दिनों पहले ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव दिखाई गई थी जिसमें उनके अभिनय को काफी सराहा गया है। हालांकि सैफ अली खान ने अपने अभिनय से बॉलीवुड को कई सफल फिल्में दी है लेकिन उनकी सबसे असफल फिल्मों में हमशक्ल शामिल है। इस फिल्म में सैफ अली खान के साथ मोस्ट टैलेंटेड अभिनेता रितेश देशमुख भी थे लेकिन फिर भी फिल्म आईएमबीडी पर 1 पॉइंट 7 रेटिंग ही प्राप्त कर पाई। साजिद खान द्वारा निर्देशित फिल्म हमशक्ल को दर्शकों ने बुरी तरह से नापसंद किया था।

अक्षय कुमार

Akshay Kumar Movie Jokar

बॉलीवुड के खिलाड़ी और एक्शन मास्टर अक्षय कुमार भी असफल फिल्मों की सूची से बाहर नहीं है। वैसे तो अक्षय कुमार अपनी सफल फिल्मों के लिए जाने जाते हैं लेकिन उनके जीवन में भी कुछ फिल्में दर्शकों द्वारा नापसंद की गई है। अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म जोकर ऐसी फिल्म है जिसे लेकर खुद अक्षय को भी पछतावा होगा कि उन्होंने यह फिल्म क्यों की थी। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिका में थी लेकिन फिर भी फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। फिल्म जोकर का निर्देशन कोरियोग्राफर फरहा खान के पति शिरीष कुंदर ने किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *