27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

इंजीनियर बनना चाहती थी बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन, बॉलीवुड में बिना गॉडफॉदर के पाई सफलता

मनोरंजन दुनिया में आज बहुत से कलाकार ऐसे मौजूद है जिन्होंने अपने बचपन में कभी नहीं सोचा था कि वह आगे चलकर बॉलीवुड या फिर छोटे पर्दे के बड़े कलाकार बन जाएंगे। आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर ऐसे बहुत से उदाहरण मौजूद है जिन्होंने डॉक्टर और इंजीनियर तक की पढ़ाई की है। लेकिन एक्टिंग के प्रति अपनी रुचि के चलते उन्होंने मनोरंजन दुनिया को चुना और आज में सफल कलाकार के रूप में लोगों के सामने मौजूद है।

- Advertisement -

kriti sanon Birthday

आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक ऐसे ही उभरती हुई अदाकारा की बात करने जा रहे हैं। जिन्होंने पिछले काफी समय से लोगों को अपनी अदाकारी का दीवाना बनाया है और आज वे बड़ी अभिनेत्रियों की गिनती में आती है और एक के बाद एक कई हिट फिल्में देती जा रही है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं हाल ही में मिमी पिक्चर से लोगों का दिल जीतने वाली मशहूर अदाकारा कृति सेनन की जिन्होंने बहुत कम समय में ही अपनी बड़ी पहचान लोगों के बीच बनाई है।

Kriti Sanon Family

तो चलो आज कृति सेनन के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताते हैं जिससे आप शायद अब तक अवगत नहीं हुए होंगे। कृति सेनन का जन्म सन 1990 में एक शिक्षित परिवार में हुआ है। उनके पिता CA तो उनकी मम्मी विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। बता दें कि अभिनेत्री की एक छोटी बहन भी है जिन्हें हाल ही में अक्षय कुमार के साथ में फिलहाल गाने के सेकंड वर्जन में देखा गया है।

Kriti Sanon Engineering Degree

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री की बड़ी स्टार बन चुकी कृति सेनन कभी सोचा नहीं था कि वह आगे चलकर इतनी बड़ी अदाकारा बन जाएगी क्योंकि उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। हालांकि उन्हें मॉडलिंग का शौक शुरू से रहा है। कृति सेनन बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले एक तेलुगु फिल्मों में सुपरस्टार महेश बाबू के साथ में भी नजर आ चुकी है उन्होंने इस दौरान महेश बाबू के साथ फिल्म ‘नेनोक्काडाइन’ मैं काम किया था।

Kriti Sanon Tiger Shroff Heropanti

बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने टाइगर श्रॉफ के साथ आई फिल्म हीरोपंती से अपना डेब्यु किया उन्हें भी नहीं पता था कि अपनी पहली फिल्म में ही वे इतनी बड़ी सफलता को हासिल कर लेगी और रातों-रात बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियों में शुमार हो जाएगी। बता दें कि इस फिल्म के लिए अभिनेत्री को फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। इसके बाद अभिनेत्री ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर बनाई है।

Kriti Sanon Mimi

आज अभिनेत्री बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर किसी की पहचान की मोहताज नहीं है उन्होंने अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कृति सेनन स्टेट लेवल की बॉक्सर भी रह चुकी है इतना ही नहीं इसके अलावा वे ट्रेन्ड कथक डांसर भी है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!