23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

बॉलीवुड कलाकारों ने हाथ में आई सुपरहिट फिल्मों को ठुकराया, आज तक हो रहा कलाकरों को पछतावा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज बहुत से कलाकार ऐसे मौजूद है जिन्होंने अपनी पहली फिल्म में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था। जिसके बाद भी वे ज्यादा समय तक इस इंडस्ट्री में टिक नहीं पाए। लेकिन आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपने हाथ में आए सुपरहिट फिल्मों को भी छोड़ दिया और बाद में इसके लिए उन्हें काफी पछताना भी पड़ गया। क्योंकि बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसा प्लेटफार्म जहां कोई रातों-रात सुपरस्टार बन जाता है तो कोई ताउम्र बड़ी उपाधि नहीं हासिल कर पाता है।

- Advertisement -

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

Saif Ali Khan Vaccination

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगभग 4 दशकों से अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरते आ रहा है मशहूर कलाकार सैफ अली खान का बता दें कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया है लेकिन फिर भी वह आज तक दूसरे कलाकारों की तरह अपनी बड़ी पहचान बनाने में सफल नहीं रहे हैं। लेकिन आज हम उनसे जुड़ी एक ऐसी बात आपको बताने जा रहे हैं। जिससे शायद आप आज तक अनजान रहे होंगे शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे तो आपने देखी ही होगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Saif Ali Khan (@actorsaifalikhan)


जिसमें राहुल और सिमरन का किरदार काफी लोकप्रिय रहा था जिसकी चर्चाएं आज भी होती है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शाहरुख खान से पहले इस रोल के लिए सैफ अली खान को भी चुना गया था पर उन्होंने यह फिल्म ठुकरा दी। जिसके बाद उन्हें काफी पछताना भी पड़ गया था। क्योंकि यह फिल्म सुपर डुपर हिट साबित हुई थी।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

akshay kumar gayatri mantra video

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है हिंदी फिल्म जगत में इंटरटेनमेंट कलाकार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार का बता दें कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने एक्शन थ्रिलर कॉमेडी सभी फिल्मों में अपनी गुफा अदाकारी दिखाई है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फरहान अख्तर द्वारा की गई सुपरहिट फिल्म भाग मिल्खा भाग में उनकी अदाकारी ने उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी बड़ी पहचान दिला दी लेकिन क्या आप जानते हैं फरहान अख्तर से पहले यह रोल अक्षय कुमार को दिया गया था लेकिन उन्होंने किसी कारणवश यह फिल्म करने से मना कर दिया।

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)

Kareena Kapoor

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है हिंदी सिनेमा में बेबो के नाम से मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर खान का बता दे कि वे ऐसी अभिनेत्री है। जिन्होंने अपने दम पर करोड़ों रुपए की संपत्ति बनाई है इतना ही नहीं आज उनकी गिनती बॉलीवुड इंडस्ट्री में साउथ की अभिनेत्रियों में होती है उन्होंने अपने अब तक के करियर में तमाम बड़ी फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े कलाकारों के साथ में स्क्रीन शेयर की है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म रामलीला के लिए उन्हें चुना गया था। लेकिन करीना कपूर ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया। यह फिल्म काफी हिट साबित हुई जिसके लिए करीना कपूर को पछतावा तो जरूर हुआ होगा।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

kangana ranaut phobia

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी बेबाकी के लिए जानी जाने वाली मशहूर अभिनेत्री कंगना राणौत का बता दे कि वे एक ऐसी अभिनेत्री जिन्होंने अपने खुद के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर अभिनेत्री अपने कदम रखे थे और आज भी डायरेक्टर भी बन गई है और अब तक कई फिल्में भी बना चुकी है बता दें कि हाल ही में वे अपनी फिल्म धाकड़ के लिए काम कर रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)


लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता देगी विद्या बालन और नसरुद्दीन शाह द्वारा की गई द डर्टी फिल्म विद्या बालन ने सिल्क का रोल किया था जिसके बाद उन्हें काफी बड़ी पहचान मिली थी बता देगी या फिल्म कंगना को मिलने वाली थी लेकिन उन्होंने किसी कारणवश इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!